शहर में गिरा जर्जर भवन, बाल बाल बचे परिवार के लोग

शहर में गिरा जर्जर भवन, बाल बाल बचे परिवार के लोग

By: Rakesh Verma

Updated: 09 Jan 2021, 07:31 PM IST

प्रतापगढ़. शहर की तेलियों की गली में शनिवार को एक पुराना मकान भराभराकर गिर गया। गनीमत यह रही कि मकान के ढहने आहट परिवार के लोगों को समय रहते हो गई। इस कारण वे तुरंत घर से बाहर चले गए। नगर परिषद की टीम ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया। मकान साठ साल से ज्यादा पुराना बताया जा रहा है। यहां जसपाल सिंह राणावत का यह पुश्तैनी मकान है। दो मंजिला इस मकान का आगे का हिस्सा अचानक भरभरा कर ढह गया। परिवार पीछे के हिस्से में रहता था, जबकि दिवार आगे की ढही। इसकी आहट होने पर परिवार के चारों सदस्य बाहर चले गए। इससे जन हानि होने से बच गई।
मकान मालिक राणावत ने बताया कि यह मकान 60 साल से भी ज्यादा पुराना है। बीते दिनों से हो रही बारिश के कारण मकान के एक हिस्से की दीवार काफी कमजोर हो गई थी जो आज अचानक से ढह गई। मकान का एक हिस्सा गिरने के बाद उसमें कई जरूरी दस्तावेज और घरेलू सामान दब गया है।

परिषद ने दिया था नोटिस

परिषद आयुक्त रमेश परिहार ने बताया कि शहर में पुराने व जर्जर मकानों को लेकर नगर परिषद ने गत बारिश के सीजन में मकान मालिक को नोटिस दिया था। लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। हादसे की सूचना मिलते ही परिषद के कनिष्ठ अभियंता दुलीचंद, जमादार मनीष सिंगोलिया, हंसमुख, अमन सिंह आदि ने पहुंचकर मौका मुआयना किया।


शिविर में 111 यूनिट रक्तदान किया
छोटीसादड़ी. क्षेत्र के भाणुजा गांव में आयोजित रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान शिविर में अध्यक्षता चितौडगढ़़ कलेक्टर केके शर्मा ने की। शिविर में 111 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदाता युवा वाहिनी के प्रहलाद जणवा ने बताया कि रक्तदाता युवा वाहिनी के तत्वावधान में रक्तदान शिविर लगाया गया।
इस दौरान डॉ. सुरेश, कैलाश, राजेंद्र अक्षय, प्रमोद, चन्दर प्रकाश, भावेश, किशन, विजय, नरेंद्र की टीम मौजूद रही। रक्तदाता युवावाहिनी सदस्य रामनारायण जणवा व मांगीलाल मालवीया ने बताया कि कलक्टर केके शर्मा ने सभी रक्तवीरों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में मुकेश जणवा, श्याम जणवा, नारायण जणवा, राजु, विशाल, सोहन सेन, सुरेश सेन ने सहयोग किया।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned