रंजिश को लेकर छात्र पर जानलेवा हमला, तीन बाल अपचारी डिटेन

रंजिश को लेकर छात्र पर जानलेवा हमला, तीन बाल अपचारी डिटेन

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 04 2018 08:11:13 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

तीन बाल अपचारी डिटेन

प्रतापगढ़ शहर के नीमच रोड स्थित एक निजी कॉजेल में अध्ययनरत एक छात्र के साथ पुरानी रंजिश को लेकर मंगलवार को कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया। पुलिस ने मामले में शामिल तीन बाल अपचारियों को डिटेन किया है। घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। वृत्त निरीक्षक बाबूलाल मुरारिया ने बताया कि अक्षयुपर निवासी अरबाज पुत्र रोशम खां पठान का सेाहनपुर निवासी भागीरथ कुमावत के साथ पुरानी रंजिश थी। भागीरथ का पुत्र राहुल कुमावत यहां नीमच रोड स्थित निजी कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। अरबाज ने शहर के तीन किशोर को साथ लिया।उसने तीनों को कहा कि राहुल को धोखे से कॉलेज के पीछे बुलाना है।इस पर बुधवार को राहुल को बुलाया।इस दौरान अरबाज और एक अन्य युवक मोटरसाइकिल से वहां पहुंच गए। अरबाज ने राहुल पर चाकू, सरिए से हमला किया। उसने पिस्टल के बट से सिर पर भी वार किया।इसके बाद वे वहां से भाग गए। सूचना पर अन्य युवकों आदि ने राहुल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।सूचना पर पुलिस जिला चिकित्सालय पहुंची। राहुल से पूरी घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस टीम ने मामले में शामिल तीन बाल अपचारियों को डिटेन किया। तीनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं अरबाज की तलाश के लिए दो पुलिस टीमें दबिश दे रही है।

 

 

 

तीन दिन पहले घर से निकले युवक का शव पेड़ से लटका मिला
पीपलखूंट पीपलखूंट थाना क्षेत्रके एनएच 113 आंबापाडा के पास जगंल में मंगलवार सुबह एक युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली।उसकी मोटरसाइकिल भी वहीं पर मिली।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।मृतक की पहचान बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा थाना इलाके के उंवेला घाटीपाडा निवासी लक्ष्मण(35) पुत्र हकरू निनामा के रूप में की गई।पुलिस ने परिजनों को बुलाया।परिजनों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग की।जिससे जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि लक्ष्मण मीणा दो सितम्बर सुबह घर से मोटरसाइकिल लेकर निकला था। जो भूंगड़ा थाना क्षेत्र के गढ्डा गांव में बकाया रुपए लेने की बोल के निकला जो शाम तक नहीं लौटा। जिस पर मृतक के परिजनों ने आसपास व रिश्तेदारों में पता भी किया। वहीं तीन सितम्बर को परिवार में किसी के निधन पर बारहवें की रस्म थी। जिससे गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई।पुलिस की सूचना पर गढडा सरपंच हीरालाल के साथ परिजन मौके पर पहुंचे। शिनाख्त के बाद शव को परिजन व पुलिस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीपलखूंट मोर्चरी में रखवाया गया। मौके पर थानाधिकारी राजेश कटारा, एएसआई कंवरलाल आदि पहुंचे।इस दौरान पीपलखूंट के बहादुर निनामा, मणिलाल, बालुराम व आसपास के ग्रामीण भी पहुंचे। लक्ष्मण की हत्या का आरोप लगाया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग की।जिस पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned