script

एबीवीपी के कार्यकर्ता बैठे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर

locationप्रतापगढ़Published: Jul 20, 2019 11:01:33 am

Submitted by:

Hitesh Upadhyay

सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर कन्या महाविद्यालय की मांग (Pratapgarh News) (girls college)

pratapgarh

एबीवीपी के कार्यकर्ता बैठे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर

कन्या उच्च शिक्षा के मामले में आज भी पिछले पायदान पर है यह जिला

प्रतापगढ़. राज्य का 33 वां जिला अब तक विकास के नाम पर उपेक्षा का दंश झेल रहा है। जिले में लगातार चली आ रही कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर हर बार कई बार धरना-प्रदर्शन किए जाते है लेकिन हर बार केवल सरकार की ओर से आश्वासन व वादे करने के बावजूद फिर से प्रतापगढ़ को वंचित रख दिया जाता है। जिले में पिछले दिनों आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जिले की जनता से वादा करते हुए कहा था कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि प्रदेश में जब भी कॉलेज खुलने की घोषणा होगी, सबसे पहले प्रतापगढ़ में कन्या कॉलेज खुलेगा, लेकिन वादों के बाद भी प्रतापगढ़ को कन्या महाविद्यालय नहीं मिलने पर शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 5 कार्यकर्ता गांधी चौराहे पर अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गए।
कई बार धरना-प्रदर्शन पर फिर भी हाथ खाली
भूख हड़ताल पर बैठे एबीवीपी जिला संयोजक अंकुश लबाना ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की ओर से जिले में कन्या महाविद्यालय को लेकर भाजपा और कांग्रेस सरकार में लगातार कार्यकर्ताओं की ओर से कई ज्ञापन, धरना- प्रदर्शन किए गए। फिर भी सरकारों की ओर से हर बार बजट में प्रतापगढ़ जिले को कन्या महाविद्यालय से वंचित रखा गया है। परिषद के कार्यकर्ताओं और छात्र-छात्राओं में अत्यधिक रोष होने के कारण विद्यार्थी परिषद की ओर से गांधी चौराहे पर अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन पर बैठे है।
पुतला दहन कर दी थी चेतावनी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला दहन कर मांग करते हुए भूख हड़ताल की चेतावनी दी थी। एबीवीपी नगर छात्रा प्रमुख रेणुका साहू ने बताया कि विद्यार्थी परिषद कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर कई वर्षो से संघर्ष करता आ रहा है। सरकार की ओर से हमेशा आश्वासन दिया जाता है लेकिन बजट में हर वर्ष प्रतापगढ़ जिले को कन्या महाविद्यालय से वंचित रखा गया है। विद्यार्थी परिषद की ओर से इस मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। इस दौरान जिला संयोजक अंकुश लबाना, जिला सहसंयोजक अमित कजानी व विजेश नाथ, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र सेन, छात्रसंघ अध्यक्ष जमनालाल मीणा, छात्रसंघ उपाध्यक्ष प्रतिक शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शांतिलाल मीणा, पूर्व सह जिला संयोजक प्रवीण सेन, नगर मंत्री हेमंत प्रजापत, सूरज कुमावत, कॉलेज इकाई अध्यक्ष राजकुमार मीणा, छात्र संघ संयुक्त सचिव राधा लबाना, नगर छात्रा प्रमुख रेणुका साहू, नगर सह मंत्री रानी मीणा, निशा, डिम्पल,शिल्पा, जीवन प्रजापत, गौरव राठौर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो