scriptacb asked people to call toll free | एसीबी ने ग्रामीणों से कहा- कोई रिश्वत मांगे तो करें 1064 पर कॉल | Patrika News

एसीबी ने ग्रामीणों से कहा- कोई रिश्वत मांगे तो करें 1064 पर कॉल

- सजग ग्राम योजना (sajag village scheme) के तहत मनोहरगढ़ में कार्यक्रम
- वैध कार्य के लिए नहीं दें रिश्वत

प्रतापगढ़

Updated: February 17, 2022 08:44:08 pm


प्रतापगढ़. सजग ग्राम योजना के तहत एसीबी ने गुरुवार को मनोहरगढ़ गांव में कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान ग्रामीणों को समझाया गया कि वे किसी भी सरकारी काम के लिए रिश्वत नहीं दें, यदि कोई रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत टोल फ्री नंबर 1064 पर करें।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने कार्यक्रम में बताया कि इस कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि व महिला और पुरूष बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
कार्यक्रम में ग्राम पंचायत मनोहरगढ़ के कनिष्ठ सहायक अनिता मीणा, पंचायत सहायक शबाना खान व गणमान्य नागरिकों को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह के निर्देश पर कनिष्ठ सहायक हरभजन सिंह, कानि सुरजमल द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया। सभी ग्राम वासियों को शपथ दिलवाई गई कि कोई भी अपने वैध कार्य के लिए किसी को भी रिश्वत नहीं देगा। रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए एसीबी कार्यालय प्रतापगढ़ से सम्पर्क करेगा। उन्हें कार्यालय के बेसिक मोबाइल नम्बर 01478-294535, 9414088900, टोल फ्री नम्बर 1064 एवं व्हाटसएप नम्बर 9़413502834 के बारे में जानकारी दी गई। सभी सरकारी अधिकारी व कर्मचारियो को निर्देश दिया गया कि राज्य सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे में लोगों को अवगत करवायेंगे तथा लोगों के सरकारी वैध कार्य को पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से शीघ्रताशीघ्र निपटाएं और उसमें किसी भी प्रकार का कोई विलम्ब नहीं करे।
---कैप्शन... मनोहरगढ़ में एसीबी के कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व ग्रामीण।
एसीबी ने ग्रामीणों से कहा- कोई रिश्वत मांगे तो करें 1064 पर कॉल
एसीबी ने ग्रामीणों से कहा- कोई रिश्वत मांगे तो करें 1064 पर कॉल
फोटो....शिक्षा विभाग का मंडल कार्यालय खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन
प्रतापगढ़. राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के पदाधिकारियों ने टीएसपी क्षेत्र में शिक्षा विभाग का मंडल कार्यालय खोलने के लिए विधायक को ज्ञापन दिया।
राजस्थान शिक्षक संघ(राष्ट्रीय) के जिला पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष देवीलाल मीणा के नेतृत्व में विधायक रामलाल मीणा को टीएसपी क्षेत्र बांसवाड़ा में शिक्षा विभाग का मंडल कार्यालय खोलने के लिए ज्ञापन दिया गया। जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मांगीलाल मीणा ने बताया कि जिस प्रकार राज्य सरकार ने उदयपुर में मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय होते हुए भी छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए बांसवाड़ा में गोविंद गुरु विश्वविद्यालय खोला है, जिसमें टीएसपी क्षेत्र में बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर के 3 जिले आते हैं। उसी तर्ज पर यदि बांसवाड़ा में शिक्षा विभाग का मंडल कार्यालय खुल जाता है तो वरिष्ठ अध्यापकों और व्याख्याताओं के कई विभागीय कार्य यहां से हो जाएंगे। क्योंकि उदयपुर टीएसपी क्षेत्र के लिए 180 किलोमीटर दूर पड़ता है। अतिरिक्त जिला मंत्री जाकिर हुसैन ने कहा कि टीएसपी क्षेत्र में मंडल कार्यालय खुलने से संयुक्त निदेशक के साथ कई अन्य पदों का सृजन होगा इससे अधिकारियों और कर्मचारियों को राहत मिलेगी इस अवसर पर धर्मेंद्र वीरवाल प्रधानाचार्य मॉडल स्कूल अरनोद उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.