जानलेवा हमले के अभियुक्त को 10 साल के कठोर कारावास की सजा

प्रतापगढ़. जिला एवं सेशन न्यायाधीश आलोक सुरोलिया ने मंगलवार को अपने एक महत्वपूर्ण निर्णय में हत्या के आशय से हमला करने के अभियुक्त को १० साल की सजा सुनाई है। उस पर एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 15 Sep 2021, 07:41 AM IST


--एक लाख रुपए का अर्थदण्ड लगाया
प्रतापगढ़. जिला एवं सेशन न्यायाधीश आलोक सुरोलिया ने मंगलवार को अपने एक महत्वपूर्ण निर्णय में हत्या के आशय से हमला करने के अभियुक्त को १० साल की सजा सुनाई है। उस पर एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है।
लोक अभियोजक ललितकुमार भावसार ने बताया कि अभियुक्त उस्मान पुत्र इलाही बक्ष निवासी बसाड़ को सजा सुनाई है।
प्रकरण के अनुसार बसाड़ गांव की आसीया पत्नी सुल्तान शेख ने 25 मार्च 2019 को एक लिखित रिपोर्ट जिला चिकित्सालय में दर्ज करवाई थी। उसने बताया कि वह और पति सुल्तान शेख दोनों खेत से वापस मोटरसाइकिल से घर की तरफ जा रहे थे। सामने से अभियुक्त उस्मान मोटरसाइकिल लेकर आया और मोटरसाईकिल को टक्र मारकर गिरा दिया।
सुल्तान पर उस्मान ने तलवार से ताबड़तोड़ हमला कर घायल कर दिया। बीच बचाव में आसिया को भी चोंटे आई। पुलिस ने जानेलवा हमले के मामले में उस्मान पुत्र इलाहीबक्ष, जमालुद्धीन पुत्र मोहम्मद अली व इलाहीबक्ष पुत्र मोहम्मद अली के विरूद्ध अपराध को प्रमाणित मानते हुए चार्जश्ीट न्यायालय में पेश की।
न्यायालय ने मामलें की सुनवाई करते हुए माना कि जमीन की रंजिश के चलते अभियुक्त उस्मान ने सुल्तान शेख की हत्या करना चाहता था। इसी उद्देश्य से धारदार हथियार से हमाल किया। न्यायालय ने अभिुयक्त उस्मान को 10 वर्ष का कठोर कारावास की सजा सुनाई। उस पर एक लाख रुपए के अर्थदण्ड भी लगाया।
-=-=-=-=

ट्रैक्टर चोरी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
छोटीसादड़ी.
धोलापानी पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 2 अगस्त 2021 को लच्छीराम पुत्र बाबरू मीणा निवासी स्कूल फला ईटो का तालाब का टै्रक्टर चोरी हो गया था। इस संबंध में उसने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
उक्त ट्रेक्टर एसकी पत्नी देवलीबाई के नाम पर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। धोलापानी से गठित टीम द्वारा चोरी के मास्टर माईन्ड आजाद पुत्र रफीक खां मुसलमान निवासी मड्डा गुलफरोशन थाना सदर निम्बाहेड़ा जिला चित्तौडग़ढ़ को गिरफतार कर पूछताछ की गई। पूछताछ में आजाद खां ने छोटीसादडी में टे्रक्टर व ट्रॉली व धमोतर से भी टे्रक्टर चोरी की वारदात में शरीक होना बताया।
-=-=-=-=
पीपरोड़ी का युवक लापता
अरनोद.
अरनोद थाना इलाके के पीपरोड़ी गांव का एक युवक लापता हो गया। इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
गांव का १९ वर्षीय ईश्वरलाल पुत्र मदनलाल मीणा 13 सितंबर को जयपुर से लापता हो गया है।
वह चित्तौड़ मजदूरी करने गया था। वहां से जोधपुर जाना था। मजदूरी करने के लिए तो दूसरी बस में बैठ जाने से जयपुर पहुंच गया। वहां किसी अज्ञात व्यक्ति को पूछा तो उन्होंने बताया यह जयपुर है। रिपोर्ट बताया कि उस अज्ञात व्यक्ति ने ईश्वर लाल को बोला कि वह भी प्रतापगढ़ रहता हैं। वह उसे प्रतापगढ़ तक ले जाएगा। इस तरह से ईश्वर लाल के मोबाइल परिजनों से से बात हुई। इसके बाद ईश्वरलाल का मोबाइल बंद हो गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned