scriptबजरी माफियाओं पर कसा शिकंजा, अवैध रूप से बजरी रखने और ले जाने पर कार्रवाई | action against gravel mafia carrying illegal gravel | Patrika News

बजरी माफियाओं पर कसा शिकंजा, अवैध रूप से बजरी रखने और ले जाने पर कार्रवाई

locationप्रतापगढ़Published: Jun 27, 2019 12:27:04 pm

Submitted by:

Ram Sharma

जिला कलक्टर के निर्देश पर गठित टीम ने बजरी (gravel mafia)से भरे चार डम्पर, दो टै्रक्टर किए जब्त(pratapgarh news in hindi)

pratapgarh

बजरी माफियाओं पर कसा शिकंजा, अवैध रूप से बजरी रखने और ले जाने पर कार्रवाई

प्रतापगढ़ .जिल में किए जा रहे बजरी के अवैध रूप से परिवहन और यहां शहर में किए गए स्टॉक को लेकर बुधवार को कार्रवाई की गई। इस दौरान पांच विभागों की टीम ने बजरी से भरे चार डम्पर और दो ट्रैक्टर जब्त किए गए है। जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित के निर्देश पर की गई कार्रवाई के बाद खनन और स्टॉक कर रहे माफिया में हडक़ंप मच गया है। डर के मारे चालक डम्पर छोडक़र भाग गए।
खन अभियंता पुष्पेन्द्र मीणा ने बताया कि यहां शहर में अम्बेडकर चौराहे पर बजरी का स्टॉक गत वर्षों से किया जाता है।ऐसे में यहां से बजरी को हटाने के लिए नगर परिषद की ओर से भी तीन माह पहले नोटिस जारी किए गए थे। वहीं शहर में बजरी का परिवहन भी अवैध रूप से किया जा रहा था। इस पर जिला कलक्टर ने पांच विभागों की टीम का गठन किया।जिसमें प्रशासन, वन विभाग, परिवहन विभाग, पुलिस और खनिज विभाग को शामिल किया गया। टीम ने यहां अम्बेडकर चौराहे पर पहुंचकर कार्रवाई की। यहां से बजरी से भरे पांच डम्पर, दो ट्रैक्टर पकड़े गए। इनके चालक के पास कोई कागजात नहीं थे। ऐसे में सभी वाहनों को जब्त कर थाने में खड़े करवाए गए है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
यह थे टीम में शामिल
यहां कार्रवाई में सभी विभागों के प्रतिनिधि शामिल थे। जिसमें खनि अभियंता पुष्पेन्द्र मीणा, पुलिस निरीक्षक ओमसिंह, परिवहन विभाग के रामराज खाती, वन विभाग के रेंजर तेजपाल मीणा, तहसीलदार आदि शामिल थे।
सट्टा खेलते तीन गिरफ्तार
दलोट.सालमगढ़ क्षेत्र में चल रहे जुआ सट्टा के कारोबार पर सालमगढ़ थाना पुलिस ने कार्रवाई की है।इस दौरान तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। सहायक उपनिरीक्षक शिशुपालसिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दलोट के निकटवर्ती गांव रायपुर में कुछ लोग सार्वजनिक स्थान पर जुआ सट्टा खेल रहे हैं। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की।मौके से अंबालाल पुत्र भेरूलाल लोहार निवासी रायपुर, कृष्ण पुत्र झमकलाल लोहार निवासी रायपुर, शांतिलाल मीणा निवासी तालाब खेड़ा को गिरफ्तार किया। जुआ सट्टा एक्ट के तहत आरोपियों के पास से 1530 रुपए बरामद किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो