महुआ शराब की आठ भट्टियोंं पर कार्रवाई

प्रतापगढ़.
अवैध रूप से बनाई जाने वाली देसी महुआ की शराब को लेकर अभियान के तहत कार्रवाई जारी है। जिसमें आबकारी विभाग और पुलिस की ओर से दबिश दी जा रही है। इसके तहत नदी-नालों में बनाई जा रही शराब को लेकर कार्रवाई की जा रही है। अभियान के दौरान बुधवार को भी कार्रवाई की गई। आबकारी विभाग के निरीक्षक सुरेशचन्द्र धाकड़ ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी सहदेवसिंह रतनू, प्रहाराधिकारी ओमाराम और टीम ने कार्रवाई की।

By: Devishankar Suthar

Published: 21 Jan 2021, 08:13 AM IST


पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई जारी
जिले के दूरस्थ इलाकों में टीमें दे रही दबिश
प्रतापगढ़.
अवैध रूप से बनाई जाने वाली देसी महुआ की शराब को लेकर अभियान के तहत कार्रवाई जारी है। जिसमें आबकारी विभाग और पुलिस की ओर से दबिश दी जा रही है। इसके तहत नदी-नालों में बनाई जा रही शराब को लेकर कार्रवाई की जा रही है। अभियान के दौरान बुधवार को भी कार्रवाई की गई। आबकारी विभाग के निरीक्षक सुरेशचन्द्र धाकड़ ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी सहदेवसिंह रतनू, प्रहाराधिकारी ओमाराम और टीम ने कार्रवाई की। जिसमें अंबामाता के पास नालों में कार्रवाई की गई। यहां चार भट्टियों को नष्ट किया गया। मौके पर करीब ढाई सौ लीटर वॉश नष्ट किया गया। जबकि २० लीटर शराब बरामद की गई। मौके से आरोपी भाग गए। इसी प्रकार सालमगढ़ पुलिस ने चार भट्टियां नष्ट की गई। मौके पर २८ सौ लीटर वॉश नष्ट किया गया।
-=-=-=-
ताराघाटी में 28 सौ लीटर वॉश नष्ट
सालमगढ़/दलोट. जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देशन में चलाए जा रहे अवैध शराब धरपकड़ अभियान, लोकल एवं स्पेशल एक्ट अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, पीपलखूंट वृताधिकारी अजयसिंह के निर्देशन में सालमगढ़ पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान 28 सौ लीटर अवैध महुए की वॉश को नष्ट किया। थाना प्रभारी रोहितकुमार ने बताया कि पुलिस की टीम ने ताराघाटी के जंगलों में अवैध देशी महुए की शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस टीम को प्लास्टिक के 14 ड्रमों में भरी 28 सौ लीटर बरामद की। मौके से आरोपी पहले ही भाग गए। पुलिस ने 14 ड्रमों में भरी 28 सौ लीटर महुए की वॉश को मौके पर ही नष्ट किया। पुलिस टीम ने अवैध शराब बनाने के काम में ली जाने वाली सभी सामग्री को मौके से बरामद किया। वहीं पुलिस ने अवैध देशी शराब धरपकड़ अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए 6 अलग-अलग मामले दर्ज कर 6 आरोपियों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से करीब 80 लीटर शराब बरामद की। टीम में थाना प्रभारी रोहित कुमार, अजरुदीन, अर्जुनसिंह, कालूसिंह, नानूराम, रामनिवास, श्रवणकुमार, पंकजकुमार, गोविंदसिंह, मुकेशकुमार, मालूराम, अरविंदसिंह आदि शामिल थे।
:=:=:= टॉप टेन का वांछित आरोपी गिरफ्तार
धरियावद. धरियावद पुलिस ने जिले के टॉप टेन में शामिल एक वांछित को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी भगवानलाल ने बताया कि नारायण पुत्र रकबचन्द मीणा निवासी दुधियातलाब थाना सालमगढ़ गत १ माह से फरार था। जो जिले के टॉप टेन में शामिल था। पुलिस की गठित टीम ने आरोपी की तलाश के लिए रिश्तेदारी एवं सम्भावित छुपने के ठिकाने पर जाकर तलाश की। लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह उदयपुर में मजदूरी कर रहा है। सूचना पर गठित ने कार्रवाई करते हुए उदयपुर पहुंची। जहां से उसे डिटेन कर गिरफ्तार किया। उसे न्यायालय में पेश किया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned