एडीजे ने किया निराश्रित बालगृह का निरीक्षण

प्रतापगढ़.
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष आलोक सुरोलिया (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) के निर्देशन में सोमवार को प्राधिकरण के सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने निराश्रित बालगृह निरीक्षण एवं बालिका आश्रय गृह का दौरा किया।

By: Devishankar Suthar

Published: 19 Jan 2021, 08:51 AM IST


वात्सल्य बालिका आश्रय गृह का भी किया दौरा
प्रतापगढ़.
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष आलोक सुरोलिया (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) के निर्देशन में सोमवार को प्राधिकरण के सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने निराश्रित बालगृह निरीक्षण एवं बालिका आश्रय गृह का दौरा किया। आदिम जाति सेवक संघ की ओर से संचालित निराश्रित बाल गृह में एडीजे लक्ष्मीकांत वैष्णव पहुंचे। जहां उन्होने बच्चों के रहने, खाने-पीने आदि बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया। व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर ने बताया कि कोविड-19 के चलते अधिकांश बच्चे अपने घर पर है। निरीक्षण में 9 बच्चे उपस्थित पाए गए।
इसके बाद वे वात्सल्य बालिका आश्रय गृह पर भी विशेष शिविर में पहुंचे। जिसमें सभी बच्चों को कोविड-19 से बचाव के उपायों के संबंध में समझाया गया।
::::::::

स्कूटी एवं प्रोत्साहन राशि योजना में ओवदन २७ फरवरी तक
छोटीसादड़ी. आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान के निर्देशानुसार स्थानीय महाविद्यालय के प्रथम वर्ष में अध्ययनरत अति पिछड़े वर्ग की छात्राएं देवनारायण छात्रा स्कूटी एवं प्रोत्साहन राशि योजना अंतर्गत 27 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती है। महाविद्यालय के छात्रवृत्ति प्रभारी प्रोफ़ेसर सुनीलकुमार ने बताया कि महाविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष में अध्ययनरत अति पिछड़े वर्ग की छात्राएं ई-मित्र पर जाकर योजना में निर्धारित समय से पूर्व ऑनलाइन आवेदन करें। संबंधित छात्राएं एवं अभिभावक कॉलेज शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर योजना से संबंधित नियम शर्तें एवं पात्रता एवं दिशा निर्देशों के पूर्ण रूप से अध्ययन करने के उपरांत ही ऑनलाइन आवेदन कर हार्ड कॉपी स्वयं के पास सुरक्षित रखे।
-=-=---=

ढाई साल से फरार वारंटी को किया गिरफ्तार
छोटीसादड़ी. पुलिस ने नकबजनी के मामले में ढाई साल से फरार चल रहे स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया। सीआई मांगीलाल डांगी ने बताया कि वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत छोटीसादड़ी पुलिस द्वारा गठित टीम ने केसुंदा गांव से स्थाई गिरफ्तारी वारंटी केसुन्दा निवासी गोपाल पुत्र झुंझार भील को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि स्थाई वारंटी पुलिस से बच रहा था तथा अपनी जगह बदल कर रह रहा था। टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर राशन कार्ड बनवाने ग्राम पंचायत केसुंदा कार्यालय के बाहर होने की सूचना पर गिरफ्तार किया गया।
-=-=--=

स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें
छोटीसादडी. भारत विकास परिषद शाखा द्वारा मनाए जा रहे बालिका सप्ताह के अंतर्गत आदिवासी क्षेत्र में बालकों और बालिकाओं में गुड़ और चने का वितरण किया गया। परिषद के डॉ. बृजेश प्रयानी ने बताया कि बालिका सप्ताह के अंतर्गत गुड और चने के वितरण के द्वारा ये संदेश देने का प्रयास किया गया कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। शरीर में आयरन की कमी ना होने दें। इसके पूर्व लोक कल्याण तथा विश्व से कोरोना से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस अवसर पर परिषद अध्यक्षा मधु नरेडी, सचिव दुर्गा पुरोहित, कोषाध्यक्ष जया प्रयानी, प्रकल्प प्रभारी जगन्नाथ सोलंकी, पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र नरेडी, पूर्व सचिव मार्तण्ड राव मराठा, रमेश पारीक, प्रेम लता शर्मा, पुष्पा मुच्छाल, संगीता अग्रवाल, प्रीनल नरेडी, चंचल सेन, मोहनलाल डामोर, माया शर्मा, किशनसिंह, जयप्रकाश मीणा, शांतिलाल आदि का सहयोग रहा।
:=:==:

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned