समझौता समिति की बैठक में साढ़े 12 लाख रुपए का किया समायोजन


प्रतापगढ़.
अजमेर डिस्कॉम प्रतापगढ़ वृत्त स्तरीय समझौता समिति की बैठक शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय में हुई। जिसमें 24 लाख 40 हजार 807 रुपए के 76 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनका निस्तारण कर संबंधित उपभोक्ताओं को 12 लाख 66 हजार 89 रुपए की राशि का समायोजन कर क्रेडिट करने का निर्णय समितिकी ओर से सर्वसहमति से लिया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 28 Feb 2021, 07:14 AM IST


प्रतापगढ़.
अजमेर डिस्कॉम प्रतापगढ़ वृत्त स्तरीय समझौता समिति की बैठक शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय में हुई। जिसमें 24 लाख 40 हजार 807 रुपए के 76 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनका निस्तारण कर संबंधित उपभोक्ताओं को 12 लाख 66 हजार 89 रुपए की राशि का समायोजन कर क्रेडिट करने का निर्णय समितिकी ओर से सर्वसहमति से लिया गया। अधीक्षण अभियन्ता आई.आर.मीणा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन के बिलों में पेंडिंग वी.सी.आर. (सतर्कता जांच प्रतिवेदन)/ऑडिट द्वारा चार्ज की गई राशि को लेकर बैठक में शामिल किया जाएगा। इस संबंध में कोई शिकायत हो तो विवादित राशि में से निगम नियमानुसार निर्धारित राशि एवं समझौता समिति की निर्धारित फीस संबंधित उपखण्ड कार्यालय में जमा करवा कर वृत स्तरीय समझौता समिति के माध्यम से अपने प्रकरण का निस्तारण करवा कर उक्त योजना का लाभ उठा सकते हैं।
:==विशेष अभियान के तहत आज बंद रहेगी विद्युत आपूर्ति
प्रतापगढ़.
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी 33/11 केवी जीएसएस पर रखरखाव के लिए विशेष अभियान के तहत रविवार को भी बिजली बंद रहेगी। अधीक्षण अभियंता इंद्रराज मीणा ने बताया कि रविवार को बारावरदा जीएसएस, बसाड़, कुणी, असावता आदि जीएसएस के लिए 220 केवी जीएसएस प्रतापगढ़ से दलोट उपखंड अंतर्गत सालमगढ़ एवं चूपना जीएसएस के लिए 132 केवी जीएसएस दलोट से, छोटी सादड़ी उपखंड अंतर्गत धामनिया रोड़ जीएसएस के लिए132 केवी जीएसएस छोटी सादड़ी से विद्युत आपूर्ति सुबह 8 बजे से 2 बजे तक बंद रहेगी।
=::: 26 कनेक्शन काटे, ढाई लाख रुपए वसूले
प्रतापगढ़.
डिस्कॉम की ओर से चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान के तरह बकाया विद्युत बिलों की राशि वसूली जा रही हैं। जिन विद्युत उपभोक्ताओ के विद्युत बिल बकाया उनकी वसुली के लिए सभी क्षेत्रो में टीमें लगी हुई हैं। सहायक अभियंता नारायणसिंह ने बताया कि कनिष्ठ अभियन्ता (शहर)ने 6 कनेक्शन काट और 1.25 लाख रुपए की वसूली की गई। कनिष्ठ अभियन्ता (मोखमपुरा) ने 8 कनेक्शन काटे व 80 हजार रुपए वसूली की गई। कनिष्ठ अभियन्ता (असावता) ने 12 कनेक्शन काटे और 59 हजार रुपए वसूली की गई।
:=:=:=
आज भी जमा होंगे बिल
प्रतापगढ़.
विद्युत उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए अवकाश के दिनों में भी केश काउंटर खोलने की सुविधा दी गई है।
अधीक्षण अभियंता इन्द्रराज मीणा ने बताया कि राजस्व वसूली अभियान के तहत उपभोक्ताओं के बिल जमा कराने के लिए निगम प्रशासन की ओर से रविवार को सभी केश काउंटर खुले रखने का निर्णय लिया गया है। इस हेतु वृत के सभी सहायक अभियंताओं को निर्देश प्रदान किए गए है कि उनके कार्यालयों के केश काउंटर आगामी दो दिनों के अवकाश में खुले रखना सुनिश्चित करें। ताकि उपभोक्ता अपने बिल सुगमता से जमा करवा सके।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned