छोटीसादड़ी में कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी.
शहर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन फिर सतर्क हो गया है। राजस्थान सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशों की पालना में मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा व राजकीय अस्पताल के कोरोना इंचार्ज डॉ. विजय कुमार गर्ग ने मिलकर कोरोना जांच के लिए केम्प लगाए। टीम बनाकर गली, मोहल्लों में कोरोना जांच करवाने का निर्णय लिया। एसडीएम ने कहा कि लोगों के मन में भय को खत्म करने के उद्देश्य से स्वयं ने कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया।

By: Devishankar Suthar

Published: 16 Dec 2020, 03:07 PM IST


- चिकित्सा टीम ने 71 लोगों के सैंपल लिए
- एसडीएम ने भी करवाया टेस्ट
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी.
शहर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन फिर सतर्क हो गया है। राजस्थान सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशों की पालना में मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा व राजकीय अस्पताल के कोरोना इंचार्ज डॉ. विजय कुमार गर्ग ने मिलकर कोरोना जांच के लिए केम्प लगाए। टीम बनाकर गली, मोहल्लों में कोरोना जांच करवाने का निर्णय लिया। एसडीएम ने कहा कि लोगों के मन में भय को खत्म करने के उद्देश्य से स्वयं ने कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया। साथ ही अपने समस्त स्टाफ व राजस्व कर्मचारियों को भी जांच करवाने के निर्देश दिए गए। एसडीएम ने सभी राजकीय कर्मचारियों और अद्र्ध राजकीय कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट करवाने के कहा। एसडीएम ने अपना कोरोना टेस्ट करवाने के बाद आमजन के लिए कहा कि हर उस व्यक्ति को कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए जिसे सर्दी, जुखाम, बुखार व कोरोना के लक्षण दिख रहे है। ये स्वास्थ्य के लिए लाभदायक भी है। समय रहते उपचार होने पर किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। एसडीएम ने बताया कि एक सप्ताह तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। कोरोना लक्षण वालों का टेस्ट कराया जाएगा। डॉ. विजय गर्ग ने बताया कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। सभी आवश्यक रूप से टेस्ट करवाएं, इसके लिए चिकित्सक विभाग ने टीम बना दी है, जो वार्डों में जाकर टेस्ट करेंगे।
डॉ विजय कुमार गर्ग ने बताया कि छोटीसादड़ी में कोरोना के सात एक्टिव केस हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा सेम्पलिंग कार्य शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को 71 लोगों की सैंपलिंग ली गई।
=:=::::४७::: छोटीसादड़ी में कोरोना की जांच करती चिकित्सा टीम।
=:=:=:=:=:=
सदस्यता अभियान पर भी की चर्चा
छोटीसादड़ी. भारतीय किसान संघ की मासिक बैठक भंवर माता रोड स्थित दाता भैरव मंदिर परिसर में आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। जिला मंत्री ताराचंद पाटीदार ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा छोटीसादड़ी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला। सरकार किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा किसानों के खाते में डालें। आगामी आने वाले दिनों में किसान संघ का सदस्य अभियान चलाया जाएगा। अभियान में हर गांव-गांव, ढाणी-ढाणी किसान संघ के माध्यम से किसानों को जोड़ा जाएगा।
बैठक में प्रांत कार्यकारणी सदस्य जगदीश आर्य, तहसील अध्यक्ष नानालाल धाकड़, जैविक प्रमुख सुनील कुमावत, भुरालाल जणवा, उदयलाल धाकड़, सुरेश कुमावत, वर्दीचंद धाकड़ आदि मौजूद थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned