scriptAdmission started in government college in Bhachundla भचुंडला में सरकारी महाविद्यालय में प्रवेश शुरू | Admission started in government college in Bhachundla | Patrika News

Admission started in government college in Bhachundla भचुंडला में सरकारी महाविद्यालय में प्रवेश शुरू

locationप्रतापगढ़Published: Jun 28, 2022 08:59:07 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

Admission started in government college in Bhachundla भचुंडला में सरकारी महाविद्यालय में प्रवेश शुरू

Admission started in government college in Bhachundla भचुंडला में सरकारी महाविद्यालय में प्रवेश शुरू

Admission started in government college in Bhachundla भचुंडला में सरकारी महाविद्यालय में प्रवेश शुरू


भवन पर किया नामकरण
बरखेड़ी. अरनोद उपखण्ड क्षेत्र के भचुंडला में सोमवार को नवीन भवन में नामकरण शुरू किया गया। कॉलेज प्राचार्य मनीषा चौरसिया की मौजूदगी में यहां नामकरण किया गया। यहां पर महाविद्यालय के भवन पर नाम लिखवाया गया। इस दौरान कालेज प्रोफेसर मोहनलाल मेघवाल भी मौजूद रहे। भचुंडला के विनोद मीणा ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से महा विद्यालय की मांग चल रही थी। जिस पर विधायक रामलाल मीणा की अनुशंसा पर भचुंडला में महाविद्यालय की घोषणा हुई। यहां महा विद्यालय के लिए जमीन भी आवंटन होकर बजट भी पास हो गया है। भवन निर्माण होने तक जिला कलक्टर की ओर से महाविद्यालय भचुंडला के विद्यालय में चलाया जा रहा है। जिसमें 6 कमरे व खुला वातावरण में महाविद्यालय में सुविधा के साथ प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो चुकी है। जिसमें दो सेक्शन में 80-80 विद्यार्थी की जगह है। आवेदन की प्रक्रिया की अंतिम तिथि 9 जुलाई है। अंतिम वरीयता सूची 13 जुलाई व दस्तावेज सत्यापन व ईमित्र शुल्क जमा करने की तिथि 18 जुलाई, प्रवेशित विद्यार्थियों का प्रथम सूची 19 जुलाई को होगी। प्रवेशित विद्यार्थियों का वर्ग व विषय आवंटन 19 जुलाई को होगा। महाविद्यालय में ऑनलाइन, ऑफलाइन का प्रथम शिक्षण कार्य 20 जुलाई को होगा। कॉलेज प्राचार्य मनीषा चौरडिय़ा विद्यार्थियों से अंतिम तिथि का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया है। भचुंडला महाविद्यालय में सब्जेक्ट अलग से है। जो ईमित्र के पोर्टल पर डाले गए है। हिंदी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य, गृह विज्ञान, इतिहास, समाजशास्त्र, भूगोल, अर्थशास्त्र है। विद्यार्थी अपना पसंदीदा सब्जेक्ट ईमित्र पर सही तरीके से दर्ज कराएं। ताकि कोई समस्या ना आए।
बमोत्तर विद्यालय विकास पर चर्चा
धमोतर. निकटवर्ती राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बमोतर में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएमसी और एसएमसी बैठक कर विद्यालय क्रमोन्नत होने पर डाइट उपाचार्य दुर्गाशंकर सुथार ने विभिन्न मुद्दों पर शिक्षकों व ग्रामीणों को जानकारी दी। इस मौके पर विद्यालय विकास में पूर्ण भागीदारी निभाकर शिक्षा के हित में सभी मिलकर कार्य करेंगे। इस अवसर पर सरपेंच पन्नालाल मीणा, अध्यक्ष शिवलाल.मीणा भागीरथ मीणा, वार्ड पंच वरदीचन्द मीणा, मनोहर मीणा आदि मौजूद थे। समस्त शिक्षक व गणमान्य नागरिक थे। संचालन.रामनारायण मीणा ने किया आभार प्रधानाध्यपक सत्यनारायण भट्ट ने किया।
शिक्षकों को 30 जून से पहले नियुक्ति देने की मांग
छोटीसादड़ी. राज्य से बाहर डिग्रीधारी नवनियुक्त शिक्षको को 30 जून से पहले नियुक्ति देने की मांग को लेकर शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री को पत्र लिखा है। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा ने बताया कि राज्य से बाहर डिग्रीधारी नवनियुक्त लेवल प्रथम अध्यापकों को 30 जून से पूर्व नियुक्ति प्रदान करने के आदेश पारित करने की मांग की है। प्रदेश आमंत्रित सदस्य हीरालाल कटारा ने बताया कि 30 जून से पहले नियुक्ति आदेश जारी करवाए जाएं। अन्यथा 30 जून के बाद पदस्थापन आदेश पारित किए जाते है तो उक्त अभ्यर्थियों को इसी भर्ती में अपने साथियों से 1 वेतन वृद्धि सम्पूर्ण सेवाकाल में पीछे रहने का नुकसान भुगतना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो