scriptसमझाइश के बाद पीलीखेड़ा में 844 लोगों ने लगवाया टीका | After consultation, 844 people got vaccinated in Pilikheda | Patrika News

समझाइश के बाद पीलीखेड़ा में 844 लोगों ने लगवाया टीका

locationप्रतापगढ़Published: Jun 12, 2021 07:31:29 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़ /छोटीसादड़ी. प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद कोरोना वैक्सीन के लिए ग्रामीण उमड़ पड़े। पीलीखेड़ा ग्राम पंचायत में एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने मोटिवेशन किया। ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षक, पटवारी, सरपंच, उपसरपंच, वार्डपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सहायकों आदि कोर कमेटी के सदस्यों ने टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया।

समझाइश के बाद पीलीखेड़ा में 844 लोगों ने लगवाया टीका

समझाइश के बाद पीलीखेड़ा में 844 लोगों ने लगवाया टीका


प्रतापगढ़ /छोटीसादड़ी. प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद कोरोना वैक्सीन के लिए ग्रामीण उमड़ पड़े। पीलीखेड़ा ग्राम पंचायत में एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने मोटिवेशन किया। ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षक, पटवारी, सरपंच, उपसरपंच, वार्डपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सहायकों आदि कोर कमेटी के सदस्यों ने टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। ग्रामीणों से रूबरू होकर वैक्सीन के लाभ की जानकारी दी गई। इसके बाद पांचों वैक्सीन सेन्टर पर लोगों की टीका लगवाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। जिसमें कुल 844 लोगों ने टीका लगवाया। इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी घनश्याम गायरी, चिकित्सा अधिकारी, शिक्षक, एएनएम, सरपंच, उपसरपंच, वार्ड पंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आदि ने सहयोग किया।
=-=छोटीसादड़ी के पीलीखेड़ा में टीका लगाने पहुंचे ग्रामीण और कर्मचारी।
::::::::::::::::::
बाइक चोर गिरोह का छोटीसादड़ी पुलिस ने किया पर्दाफाश
::::::
चोरी की दो बाइक सहित एक आरोपी गिरफ्तार
छोटीसादड़ी. पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वहीं एक किशोर को डिटेन किया। सीआई मांगीलाल डांगी ने बताया कि चांदोली गांव निवासी पुष्कर पुत्र मोहनलाल धाकड़ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके खेत से बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को आशंका बाबरु पुत्र शंभूलाल मीणा निवासी भोजपुर पर हुई। उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाइक चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने बाबरु को गिरफ्तार कर निशानदेही पर चोरी की दो बाइक बरामद की। वही मामले में एक विधि से संघर्षरत किशोर को डिटेन किया।

———-
टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों में दिख रहा उत्साह
धरियावद. धरियावद ब्लॉक के धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित आठ सब सेंटरों पर शुक्रवार को भी कुल 2669 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें युवाओं ने हिस्सा लिया। इधर टीकाकरण को बढावा देने के लिए शिक्षा विभाग महिला बाल विकास एवं पंचायतीराज विभाग सहित अन्य विभागों की संयुक्त टीमों द्वारा विद्यालय स्तर, ग्राम की चौपाल एवं अन्य जगहों पर बैठक आयोजित कर ग्रामीणों एवं आमजन को टीककरण के लिए जागरूक किया जा रहा हैं। गाडरियावास में जगनारायणसिंह एवं केसरपुरा संस्थान के पुष्पेंद्रसिंह ने घर-घर जाकर आमजन को जागरूक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो