जो अफसर परोपकार भाव से काम नहीं करता, वह अधिकारी नहीं धिकारी है

जो अफसर परोपकार भाव से काम नहीं करता, वह अधिकारी नहीं धिकारी है

Hitesh Upadhyay | Publish: Aug, 08 2019 10:47:04 AM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

जिला कलक्टर ने दी सेवा भाव से काम करने की नसीहत, जिला स्तरीय बैंकर्स आमुखीकरण कार्यशाला

जो अफसर परोपकार भाव से काम नहीं करता, वह अधिकारी नहीं धिकारी है
जिला कलक्टर ने दी सेवा भाव से काम करने की नसीहत, जिला स्तरीय बैंकर्स आमुखीकरण कार्यशाला
प्रतापगढ़. जो अधिकारी अपने पद का उपयोग करते हुए गरीबों का उत्थान न करें, परोपकार कर किसी की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में सुधार न करे तो उसके अधिकारी पदनाम से ‘अ’ का लोप होकर केवल धिकारी रह जाता है। गरीबों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए आप सभी अपनी शाखा में आ रही राजीविका स्वयं सहायता समूहों की गरीब महिलाओं की मन:स्थिति समझते हुए सभी पात्र समूहों को ऋण उपलब्ध कराएं।
यह विचार जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने राजीविका प्रतापगढ़, एनआरएलएम रिसोर्स सेल तथा राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान हैदराबाद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स आमुखीकरण कार्यशाला में बुधवार को व्यक्त किए। उन्होंने बैंक शाखा प्रबंधको से कहा कि राजीविका परियोजना जिले में गरीब महिला के सशक्तिकरण के लिए है। इसलिए सभी बैंक इस पुण्यकार्य में अधिकाधिक सहयोग करें। कार्यशाला में राजीविका जिला परियोजन प्रबंधक दिनेश पारीक ने अतिथियों का स्वागत किया। जिसके बाद मुकिम ने सभी शाखा प्रबंधको से उनकी शाखा में राजीविका स्वयं सहायता समूहों के बचत तथा ऋण खातों की विस्तृत जानकारी ली।
कार्यशाला में राजीविका जिला परियोजना प्रबंधक दिनेश पारीक ने जिले में राजीविका परियोजना की विस्तृत जानकारी देते हुए महिलाओं को आर्थिक सम्बल प्रदान करने हेतु उपस्थित बैंकर्स से सहयोग की अपेक्षा जताई। कार्यशाला में स्वयं सहायता समूहों को लेकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले शाखा प्रबंधको को जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने सम्मानित भी किया।वित्त प्रबंधक राजेन्द्र सिंह देवड़ा, संजय दखानी, दीपक चैबीसा, दिनेश सोनी, नीलेश डांगर, गिरधारीलाल, आरसेटी से प्रेम कुमार कंसारा सहित विभिन्न बैंको के मैनेजर उपस्थित रहे। कार्यशाला का संचालन संजय दखानी ने किया। आभार राजेन्द्र सिंह देवड़ा ने व्यक्त किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned