scriptअम्बेडकर सर्कल पर अवैध रूप से जमा गिट्टी व बजरी के ढेर हटेंगे | anchroachment willl be removed at abedkar circle in pratapgarh | Patrika News

अम्बेडकर सर्कल पर अवैध रूप से जमा गिट्टी व बजरी के ढेर हटेंगे

locationप्रतापगढ़Published: Mar 16, 2019 12:43:13 pm

Submitted by:

Ram Sharma

नगर परिषद

pratapgarh

अम्बेडकर सर्कल पर अवैध रूप से जमा गिट्टी व बजरी के ढेर हटेंगे



प्रतापगढ़. नगर परिषद क्षेत्र में अम्बेडकर सर्कल पर अवैध रूप से रेत, गिट्टी और बजरी डालकर किए गए अतिक्रमण पर आयुक्त ने नाराजगी जताई है। इन अतिक्रमणकारियों को पांच दिन में स्वत: अतिक्रमण हटाने की मोहलत देते हुए चेताया कि निर्धारित समय के बाद परिषद अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी। परिषद आयुक्त सुरेन्द्र मीणा ने बताया कि अम्बेडकर सर्कल पर अवैध रूप से रेत, गिट्टी, बजरी डालकर अतिक्रमण किया हुआ है, जिससे शहर की सुन्दरता के साथ ही अम्बेडकर सर्कल बाधित हो रहा है। यातायात में भी बाधा उत्पन्न हो रही है।
परिषद की टीम शुक्रवार को अम्बेडकर सर्कल पहुंची और अवैध व्यवसायियों को नोटिस थमाए। इस टीम में राजस्व निरीक्षक हितेष रोत, सहायक अग्निशमन अधिकारी, रमेशचन्द्र पाटीदार, रितेष चनाल जमादार शामिल थे। टीम ने अतिक्रमणधारी व्यवसायियों को रेत, गिट्टी, बजरी निर्धारित समयावधि में हटाने के लिए पाबन्द किया और सूचित किया कि यदि अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो परिषद द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
जिले में जनजाति विभाग ने की व्यवस्था
प्रतापगढ़ .राज्य सरकार के आदेशानुसार जनजाति विकास विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में अधीक्षक, अधिक्षिकाओ के पास एक से अधिक छात्रावासों के चार्ज नहीं रख सकेंगे। हाल ही में जारी आदेश की पालना में जनजाति विभाग ने इस बाबत कार्रवाही कर पालना रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है। आदेश के तहत जिला कलक्टर के आदेश से 4 छात्रावास अधिक्षिकाओं व अधीक्षकों का अतिरिक चार्ज हटा दिया है।व्यवस्थार्थ करजू व डुंगलवानी कन्या छात्रावासों में प्रेमलता जोशी व रामकन्या मीना को लगाया गया है।वहीं दूसरी तरफ राणा पूंजा बालक छात्रावास प्रतापगढ़ में इंदरमल मीणा व नागदी में बहादुरलाल मीना को लगाया गया है। ताकिछात्रों को परीक्षा के दौरान व निर्वाचन आचार संहिता व निर्वाचन आयोग की स्वीप गतिविधियों में गति प्रदान की जा सके। इसके साथ ही सभी छात्रावासों में करियर काउंसिलिंग के 15 दिवसीय प्रोग्राम संचालित करने व सभी अधिक्षिकाओं व अधीक्षकों को छात्रावास परिसरों में ही अनिवार्य रूप से निवास के निर्देश दिए है ताकि आचार संहिता की पालना में इनका सहयोग लिया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो