अरनोद. पंचायत समिति की बैठक में हुआ जमकर हंगामा

प्रतापगढ़. अरनोद. पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को प्रधान समरथ मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें जमकर हंगामा किया गया। जनप्रतिनिधि आपस में उलझे। जिन्हें अधिकारियों ने शांत किया।

By: Devishankar Suthar

Published: 06 Jan 2021, 08:21 AM IST


- सरपंच, प्रधान, उपप्रधान में हुई बहस
-अधिकारियों ने मामला शांत कराया
प्रतापगढ़. अरनोद. पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को प्रधान समरथ मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें जमकर हंगामा किया गया। जनप्रतिनिधि आपस में उलझे। जिन्हें अधिकारियों ने शांत किया। बैठक में मुख्य अतिथि जिला प्रमुख इंदिरा मीणा रहीं। यहां पर नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का पंचायत समिति की ओर से स्वागत किया गया। जिला प्रमुख इंद्रादेवी मीणा का स्वागत प्रधान समरथ मीणा ने किया। बैठक में प्रधान समरथ मीणा ने कोरोना और मूलभूत समस्याओं को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जमकर हंगामा हुआ। कनाड़-अरनोद सडक़ को लेकर साखथली खुर्द सरपंच रामलाल मीणा ने मुद्दा उठाया। जिस पर उपप्रधान कैलाश भाटी, प्रधान समरथ मीणा व सरपंच रामलाल मीणा के बीच काफी बहस हुई। बैठक में उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र रेगर को बीच-बचाव में आना पड़ा और दोनों को समझाकर मामला शांत करवाया। प्रधान मीणा ने पानी, सडक़, स्वच्छता, बिजली, नरेगा आदि के हालात को लेकर भी सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंन विद्युत निगम के अधिकारियों को किसानों को बेवजह परेशान नहीं कर समय पर काम करने के निर्देश दिए। इस संदर्भ में उन्होंने विद्युत निगम के अभियंता को दिशा-निर्देश भी प्रदान किए। मनरेगा को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि विभागीय अधिकारी आमजन की समस्याओं पर ध्यान दें और उनका निस्तारण करें। बैठक में जिला प्रमुख इंदिरा मीणा ने अधिकारी और कर्मचारियों को जनता के कार्यों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी को साथ में लेकर काम करना है। पंचायत समिति सदस्य शांतिलाल मीणा ने जाजली में नल योजना को लेकर घर-घर पर कनेक्शन करने व सडको पर गड्ढे को भरकर पेचवर्क की मांग की । पंचायत समिति सदस्य संजय मीणा ने चाचाखेड़ी पुलिया निर्माण की मांग उठाई। चूपना सरपंच राजेश कटारा ने विद्यालय के पीछे 11 हजार केवी लाइन को हटवाने व रामनगर तालाब में बिजली का पोल हटवाने, लालगढ़ सरपंच उदयलाल मीणा ने हैडपम्प मिस्त्री को यथावत जगह रखने के लिए और गौतमेश्वर रोड अति शीघ्र डिवाइडर रोड बनाया जाने की मांग उठाई। बैठक में कई जनप्रतिनिधि, विकास अधिकारी धनसिंह राठौर, तहसीलदार मनोहरलाल कुमावत आदि मौजूद रहे।

बैठक शुरू होने के पहले बांटे मास्क
साधारण सभा की बैठक के दौरान में बैठक में उपखंड अधिकारी के आदेशानुसार मास्क बांटे गए। बैठक में प्रधान समरथ मीणा द्वारा सभी को मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान ब्लॉक सीएमएचओ ने प्रधान समरथलाल मीणा को मास्क पहनाकर शुरुआत की।
=-==-=-=-=
३५-=-=-अरनोद पंचायत समिति की बैठक में उलझते जनप्रतिनिधि।
=--=-=३६-=-= अरनोद पंचायत समिति की बैठक में मौजूद जिला प्रमुख, प्रधान और अधिकारी।
====
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आज
दलोट. नवगठित पंचायत समिति दलोट की पहली साधारण सभा की बैठक राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुधवार को आयोजित की जाएगी। विकास अधिकारी धनसिंह राठौड़ ने बताया कि बैठक दोपहर सवा १२ बजे प्रधान श्यामा मीणा की अध्यक्षता में आयोजित होगी। बैठक में विद्युत निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग, पशुपालन विभाग, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग, राजस्व विभाग, महिला एवं बाल विकास, पंचायतीराज विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned