scriptदुकान में सोए युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार | Arrested for murder of young man in shop | Patrika News

दुकान में सोए युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Jun 15, 2019 11:12:01 am

Submitted by:

Rakesh Verma

गुमटी को लेकर थी पुरानी रंजिश

pratapgarh

दुकान में सोए युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़. कोतवाली क्षेत्र के बसाड़ गांव में 11 जून रात को गुमटी में सोए युवक की हत्या के मामले में आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार तडक़े गिरफ्तार कर लिया। हत्या के पीछे गुमटी के रुपयों का लेेन-देन सामने आया है।
पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि
बसाड़ गांव में मुख्य चौराहे पर एक गुमटी में रवींद्र(36)पुत्र फकीरचंद्र तेली अपने परिवार के साथ सोया हुआ था। इस दौरान पौने तीन बजे गांव का ही सुलेमान पुत्र शौकत मुसलमान वहां आया। उसने रवीन्द्र पर 12 बोर बंदूक से फायरिंग की। जिससे रवीन्द्र की मौके पर ही मौत हो ्रगई। वहीं पास में सोई उसकी सात वर्षीय बालिका डोली भी घायल हो गई थी। मृतक की पत्नी तुलसी ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराईथी। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर बसाड़ गांव में मंदसौर रोड पर ग्रामीणों ने दो बार जाम भी लगाया था। वहीं सांसद सीपी जोशी भी पहुंचे थे। आरोपी को गिफ्तार करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता, उप अधीक्षक गोवर्धनलाल और थाना प्रभारी गोपाल चंदेल के नेतृत्य में 6 टीमें गठित की गई।इस पर आरोपी को बजरंगगढ़ से असावता की तरफ पैदल आते पकड़ लिया। पूछताछ में सुलेमान ने बताया कि गुमटी को लेकर उसका विवाद चल रहा था। इसे लेकर वह रविन्द्र की हत्या करने के लिए प्रयास कर रहा था। लेकिन वह सफल नहीं हो पाया।11 जून की रात को सुलेमान ने घर से 12 बोर की बंदूक लाया और रविन्द्र की हत्या कर दी। इसके बाद वह एमपी और राजस्थान में अपने रिश्तेदारों के यहां घूम रहा था। लेकिन बजरंगगढ़ से असावता पैदल आते रात को पुलिस के हत्थे चढ़ गया।पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
घर पर शिकार करने की कहकर निकला था
पुलिस पूछताछ में सुलेमान ने बताया कि वह घटना की रात को अपने घर से 12 बोर की बंदूक लेकर निकला था। उसने पत्नी को कहा कि वह शिकार करने जा रहा था।
मृतक और आरोपी थे एक ही गेंग के
पुलिस अधीक्षक बेनीवाल ने बताया कि दोनों एक साथ रहते थे। दोनों के साथ कुछ अन्य लोग भी रहते थे। इस बीच दोनों के गुमटी का विवाद हो गया।
मृतक पर भी है सात मामले दर्ज
मृतक रविन्द्र पर भी विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज है।पुलिस ने बताया कि इस पर भी सात प्रकरण दर्ज थे।
चलाएंगे अवैध हथियार को लेकर अभियान
पुलिस ने बताया कि जिले में अवैध हथियारों को लेकर शीघ्र ही अभियान चलाया जाएगा।
और भी था सहयोगीï?
पुलिस अधीक्षक बेनीवाल ने बताया कि अभी तक जांच में सामने आया कि आरोपी अकेला ही गुमटी पर पहुंचा था। उसके साथ कोई था या इस वारदात में और कोई व्यक्ति शामिल था? इस बारे में जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो