scriptटीकाकरण का लक्ष्य पूरा होते ही अध्यक्षा, उपाध्यक्ष ने लगाया टीका | As soon as the goal of vaccination is achieved, the President, the Vic | Patrika News

टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होते ही अध्यक्षा, उपाध्यक्ष ने लगाया टीका

locationप्रतापगढ़Published: Jun 14, 2021 07:30:25 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे वेक्सिनेशन अभियान के तहत सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के मार्गदर्शन में नगर पालिका क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक को कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित रखने के उद्देश्य को लेकर टीकाकरण किया गया।

टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होते ही अध्यक्षा, उपाध्यक्ष ने लगाया टीका

टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होते ही अध्यक्षा, उपाध्यक्ष ने लगाया टीका


प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे वेक्सिनेशन अभियान के तहत सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के मार्गदर्शन में नगर पालिका क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक को कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित रखने के उद्देश्य को लेकर टीकाकरण किया गया। इसके लिए नगरपालिका अध्यक्ष फातेमा बोहरा द्वारा योजना बनाकर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं के लिए वार्ड अनुसार टीकाकरण अभियान चलाकर तय लक्ष्य हासिल होने के बाद रविवार को टीका लगवाया। नगर पालिका अध्यक्षा फातेमा बोहरा और नगरपालिका उपाध्यक्ष सीमा उपाध्याय ने अपना पहला टीका लगवाया। इस अवसर पर फातिमा बोहरा ने बताया कि उन्होंने प्रण किया था कि तय लक्ष्य के अनुसार लोगों को वैक्सीन की डोज नहीं लगती, तब तक वह टीका पहले नहीं लगवाएगी। जब लक्ष्य पूरा हुआ तो खुशी के साथ वेक्सिनेशन सेंटर पर पहुंच कर टीका लगवाया। नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के साथ रश्मि औदिच्य, समाजसेवी मुस्तफा भाई बोहरा, मुबारिक हुसैन मंसूरी आदि ने वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर सुरक्षा के टीके लगवाएं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
:==:=
बारिश की कामना के लिए किया महायज्ञ
करजू. अब बारिश का मौसम शुरु होने वाला है। बारिश का मौसम शुरु होने के साथ ही किसानों ने अपने अपने खेतों में बुआई की तैयारी भी शुरु कर दी है। बारिश की अच्छी कामना के लिए किसानों ने रविवार को देवताओं के सामने मान-मनुहार की। इसको लेकर संकट मोचन हनुमान मन्दिर परिसर में महायज्ञ का आयोजन किया गया।
—— टीकाकरण को लेकर उत्साह चरम पर
धरियावद. तहसील क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण को लेकर रविवार को ग्रामीण इलाको में बुर्जुगों में खासा उत्साह देखने को मिला। ब्लॉक अधीनस्थ पंचायतों के सेवाकेंद्रों एवं धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र सहित 8 सब सेंटर पर कुल 774 लोगों का टीकाकरण किया गया। इधर ब्लॉक की ग्राम पंचायत भोजपुर के सेवा केेंद्र पर टीकाकरण को लेकर युवाओं एवं उम्रदराज बुर्जगों में खासा उत्साह रहा। जिसके चलते यहां एक दिन में रिकॉर्ड 270 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान पंचायत पीईईओ भगवतीलाल नायक, गोवर्धन सैनी ग्राम विकास अधिकारी विशाल पचार, नरेंद्र आमेटा, एएनएम रेखा, लक्ष्मी सहित शिक्षक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
——
मांगों को लेकर विज्ञान, गणित विषय के तृतीय श्रेणी अध्यापक ने सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़. जिले के गणित, विज्ञान विषय के तृतीय श्रेणी अध्यापकों के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी रुकी हुई डीपीसी को करवाने के लिए विधायक रामलाल मीणा से मिलकर ज्ञापन सौंपा। अवगत करवाया कि जब राजस्थान के सभी अन्य संभागों में तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी विभिन्न विषयों की डीपीसी की जा चुकी है। साथ ही साथ उदयपुर संभाग के भी गणित, विज्ञान को छोडक़र सभी विषयों की विभागीय प्रक्रिया द्वारा तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी पदोन्नति की जा चुकी है। लेकिन गणित एवं विज्ञान के विषय के अभ्यार्थियों का पद स्थापन अब तक नहीं किया गया। जबकि उनकी भी वरिष्ठता सूची जारी की जा चुकी थी। क्षेत्र के सभी गणित एवं विज्ञान विषय के तृतीय श्रेणी अध्यापक विधायक से मिले एवं अपनी पीड़ा से अवगत करवाया। जिले में गणित एवं विज्ञान के द्वितीय श्रेणी स्तर के लगभग 100 से अधिक स्कूलो में गणित एवं विज्ञान के विषय के अध्यापक की आवश्यकता है । यदि यह कार्रवाई की जाएगी तो क्षेत्र के विद्यार्थियों का गणित एवं विज्ञान विषय से भय खत्म हो जाएगा। विषय के अध्यापक प्राप्त होने से शिक्षा का स्तर भी सुधरेगा। प्रतिनिधिमंडल में बहादुरलाल मीणा, बालूराम मीणा, मनीष मीणा, शंकरलाल मीणा, गहरीलाल, रमेशचंद्र, भूपेंद्र मीणा, राकेश पालीवाल, राजेश पालीवाल, सरिता, विशाल भट्ट, सत्य निधि एवं अन्य साथी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो