scriptप्रतापगढ़ जेल में शुरू हुआ बैडमिन्टन का कोर्ट | Badminton court started in Pratapgarh jail | Patrika News

प्रतापगढ़ जेल में शुरू हुआ बैडमिन्टन का कोर्ट

locationप्रतापगढ़Published: Jan 16, 2021 08:12:33 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव सचिव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने शुक्रवार को जिला जेल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन किया। वीसी कक्ष का अवलोकन किया गया।

प्रतापगढ़ जेल में शुरू हुआ बैडमिन्टन का कोर्ट

प्रतापगढ़ जेल में शुरू हुआ बैडमिन्टन का कोर्ट


अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश नेकिया उद्घाटना
किया जेल का निरीक्षण
वीसी रूम निर्माण का लिया जायजा
प्रतापगढ़. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव सचिव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने शुक्रवार को जिला जेल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन किया। वीसी कक्ष का अवलोकन किया गया। कारागृह में स्थापित किए जा रहे इस कक्ष से बंदियों की न्यायालयों में पेशी ऑनलाईन माध्यमों से की जा सकेगी। इसके साथ ही बंदियों द्वारा परिवार जनों से मुलाकात भी ई-मुलाकात के जरिए संभव हो पाएगा। उद्घाटन के दौरान प्राधिकरण सचिव ने जवानों से मुलाकात की और उनका उत्साहवर्धन किया गया। प्राधिकरण सचिव ने जवानों को जीवन में व्यायाम और खेलों के महत्व को समझाया और उन्हें फिट रहने के लिए प्रेरित किया।
जेल अधीक्षक प्रदीप लखावत ने बताया कि जेल में वर्तमान में 342 कैदी मौजूद है। जेल अधीक्षक के मुताबिक सर्दी और खांसी से संबंधित रोगियों की नियमित रूप से स्क्रीनिंग की जा रही है। बैरेक में प्रवेश से पूर्व रखे जाने के लिए आईसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। डॉ1 राजकुमार जोशी के द्वारा बंदियों को नियमित रूप से देखा जा रहा है और डिस्पेंसरी से दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
-=-=-= -=-=-=

गोमाना में महिला ग्राम संगठन की हुई शुरुआत
छोटीसादड़ी. गोमाना ग्राम पंचायत में शुक्रवार को राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद की ओर से महिला ग्राम संगठन बनाया गया। जिसका उद्घाटन किशोर मीणा व ग्राम सचिव शिवनारायण तंबोली ने फीता काटकर किया।
जिसमें अध्यक्ष ललिता देवी, सचिव सुमन देवी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मीदेवी को बनाया गया। कलस्टर प्रभारी रानी बेगम ने बताया कि इस ग्राम संगठन के अंतर्गत 8 स्वयं सहायता समूह जुड़े हुए हैं। जिसमें महिलाएं शामिल है। साथ ही सरकार की मंशा इन स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष तौर पर महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ देने की है। कलस्टर प्रभारी रानी बेगम ने महिला सदस्यों को राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो