scriptखेरमालिया में अवैध खनन करते जेसीबी और डंपर जब्त | bazari siezed by mining team in khermaliya | Patrika News

खेरमालिया में अवैध खनन करते जेसीबी और डंपर जब्त

locationप्रतापगढ़Published: Jun 26, 2019 12:35:48 pm

Submitted by:

Ram Sharma

खेरमालिया गांव सहित अन्य गांव में अवैध खनन(illegal mining) की शिकायत मिल रही थी

pratapgarh

खेरमालिया में अवैध खनन करते जेसीबी और डंपर जब्त

खेरमालिया में अवैध खनन करते जेसीबी और डंपर जब्त
छोटीसादड़ी. क्षेत्र के खेरमालिया गांव के पास अवैध खनन करते हुए एक डंपर और जेसीबी को जब्त किया है। खनि अभियंता पुष्पेंद्र मीणा ने बताया कि खेरमालिया गांव सहित अन्य गांव में अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी। जिस पर अंजना व्यास के नेतृत्व में टीम खेरमालिया गांव पहुंची। जहां अवैध खनन करते हुए जेसीबी मशीन और डंपर नजर आए।इस पर जेसीबी चालक से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिस पर जेसीबी और डंपर को जब्त कर छोटीसादड़ी पुलिस थाना को सुपुर्द कर दी। जेसीबी और डंपर मालिक की जांच कर कारवाई की जाएगी। अंजना व्यास ने बताया कि अवैध खनन को रोकने के लिए कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
नामान्तरण कार्य रहेगा बाधित
छोटीसादड़ी. किसानों को अपनी भूमि और अपने खेत के नक्शे प्राप्त करने के लिए अब कार्यालयों ओर पटवार कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। ई-मित्र केंद्रों या अन्य केंद्रों पर कम्प्यूटर से सीधे ही अपने गांव व खेत के खसरे नम्बर से नक्शा ऑन लाइन मिलने लगे। तहसीलदार गणेशलाल पांचाल ने बताया कि गांव के नक्शे ई-धरती साइड पर अपलोड करने का कार्य चल रहा है। जिसके चलते आगामी कुछ दिनों के लिए नवीन नामांतरण जैसे रहन दर्ज रहन मुक्त विरासत और बेचान आदि दर्ज करने एवं नामांतरण लॉक करने का कार्य बाधित रहेगा।
एनएसयूआई ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
छोटीसादड़ी. महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेज प्रमाणीकरण की अंतिम तिथि दो दिन आगे बढ़ाने की मांग की गई है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने राज्य के उच्च शिक्षा आयुक्त के नाम ज्ञापन महाविद्यालय व्याख्याता को सौंपा। एनएसयूआई इकाई ने उच्च शिक्षा आयुक्त के नाम महाविद्यालय व्याख्याता को सौंपे ज्ञापन में बताया कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2019-2020 में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या अधिक है। ऐसे मे दस्तावेज प्रमाणीकरण की अंतिम तिथि को दो दिन आगे बढ़ाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो