scriptट्रेवल्स की चपेट में आने से बाइकचालक की मौत | Bicyclist dies after being hit by travels | Patrika News

ट्रेवल्स की चपेट में आने से बाइकचालक की मौत

locationप्रतापगढ़Published: Dec 06, 2021 08:51:52 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

-प्रतापगढ़. बारावरदा. धमोतर थाना क्षेत्र एनएच 56 पर बावड़ीखेड़ा ग्राम पंचायत के सामने शनिवार रात को एक टे्रवल्स ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया। जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जबकि बस को जब्त कर ली गई है।

ट्रेवल्स की चपेट में आने से बाइकचालक की मौत

ट्रेवल्स की चपेट में आने से बाइकचालक की मौत


–पुलिस ने बस को की जब्त

प्रतापगढ़. बारावरदा. धमोतर थाना क्षेत्र एनएच 56 पर बावड़ीखेड़ा ग्राम पंचायत के सामने शनिवार रात को एक टे्रवल्स ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया। जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जबकि बस को जब्त कर ली गई है।
पुलिस ने बताया कि बाइक सवार संतोषपुरा निवासी ओम प्रकाश(२४) पुत्र शंभूलाल मोगिया बाइक से प्रतापगढ़ की ओर आ रहा था। बावड़ीखेड़ा में सामने से आती एक ट्रेवल्स बस ने उसे चपेट में ले लिया। जिससे बाइक पर सवार शंभू ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शंभूलाल को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बस को जब्त कर ली है। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। धमोतर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
-=-=-=-=-=-=
हादसों को न्यौता देती सडक़ और पुलिया
–प्रतापगढ़ रोड स्थित पुलिया पर सुरक्षा का अभाव
–अब तक नही लगी रेलिंग
धरियावद. कस्बे के धरियावद-प्रतापगढ़ मार्ग पर करमोई नदी पर सडक पर स्थित पुलिया रेलिंग के अभाव में वर्तमान में हादसों को न्यौता दे रही। पुलिया के दोनों छोर पर रेलिंग और पीलर का अभाव है।
जिसके चलते यहां पुलिया से गुजरने वाले वाहनों एवं राहगीरों को काफी सर्तकता के साथ आवागमन करना पड़ रहा हैं। ऐसे में जरा सी लापरवाही या ध्यान चूकने पर नदी के अंदर गिरने या चट्टानों पर गिरने का अंदेशा हर पल बना हुआ हैं। पुलिया पर सुरक्षा को लेकर संबंधित विभाग द्वारा बरसों पूर्व नदी पुलिया के दोनो छोर पर छोटे छोटे सीमेंट पिलर बनाए गए थे। लेकिन वर्तमान में दोनों छोर पर कही पिलर टूट चुके तथा कुछ काफी कमजोर हो चुके। पुलिया के दोनों छोर पर लोहे की रेलिंग एवं सुरक्षात्मक उपाय के लिए कई बार संबंधित विभाग व प्रशासन, जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया गया। इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया गया।
पेचवर्क, फिर भी उखडी सडक़:- इतना ही नहीं उक्त नदी पुलिया पर डेढ़ वर्ष पूर्व अगस्त 2020 के अंतिम सप्ताह में नदी की पुलिया से गुजरे पानी के चलते पुलिया पर लगे पिलर एवं सडक उखड़ चुकी थी। जिसके बाद आमजन की मांग के बाद संबंधित विभाग ने दुबारा पिलर बनाए। पुलिया पर सडक़ का पेचवर्क करवाया। लेकिन जो महज कुछ समय बाद ही उखड गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो