scriptBirds are planting for birds, resolve to fill water | पक्षियों के लिए लगा रहे परिण्डे, पानी भरने का संकल्प | Patrika News

पक्षियों के लिए लगा रहे परिण्डे, पानी भरने का संकल्प

पक्षियों के लिए लगा रहे परिण्डे, पानी भरने का संकल्प

प्रतापगढ़

Published: May 10, 2022 08:13:24 am


छोटीसादड़ी. राजस्थान पत्रिका के पक्षिमित्र अभियान के तहत कई जगहों पर पङ्क्षरडे बांधे जा रहे है। इसके तहत भीषण गर्मी में आसमान से बरसती आग से पक्षियों को राहत पहुंचाने के लिए वरिष्ठ नागरिक मंच द्वारा पङ्क्षरडे बांधे गए। नगर के प्रताप चौक स्थित गणेश मंदिर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर वन, राधादेवी स्कूल, गवर्नमेंट कॉलेज आदि स्थानों पर 25 पङ्क्षरडे बांधे गए। इनमें नियमित रूप से पानी देने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इस अवसर पर समाजसेवी रतनलाल माली ने कहा कि बेजुबानों की सेवा ईश्वर की पूजा के समान है। बेजुबान पङ्क्षरदे अपनी पीड़ा किसी को कह भी नहीं सकते। ऐसे में यदि इन्हें राहत पहुंचाकर कोई भी अपना जीवन धन्य कर सकता है। अध्यक्ष अमृतलाल नाहर, सचिव बाबूराव मराठा, कोषाध्यक्ष पुखराज डूंगरवाल, उपाध्यक्ष वीरेंद्र औदिच्य, डॉ बृजेश प्रयानी, संजयराव मराठा, विजय जैन आदि ने सहयोग किया।
बम्बोरी. राजस्थान पत्रिका के पक्षिमित्र अभियान के तहत गांवों में लो कई जगहों पर परिंडे बांध रहे है। इसके साथ ही इन परिंडों में रोजाना पानी भर रहे हैै। बंबोरी गांव में पक्षीप्रेमी लोकेश जणवा ने बताया कि अभियान के तहत विभिन्न गांव सहित बंबोरी के लोगों में उत्साह दिख रहा है। अभियान के तहत अब तक सैंकड़ो परिंडे लगा चुके हैं। पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं बजरंग दल के सदस्यों द्वारा भी परिंडे लगाए जा रहे है। नित्य पानी भरने का काम किया जा रहा हे।
राष्ट्रीय लोक अदालत १४ को
प्रतापगढ़. राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आगामी 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण की ओर से तैयारियां की जा रही है। जिले में लोक अदालत में बेहतर सफलता एवं परिणाम के लिए जिले के न्यायिक अधिकारियों की बैठकें की जा रही है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेन्द्रङ्क्षसह सिसोदिया के अनुसार राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरण निस्तारण के लिए जिले के न्यायाधीशों को कहा जा रहा है। इसके लिए सभी अधिकारियों को वांछित निर्देश प्रदान किए जा रहे है। राजीनामा योग्य सभी मामलों में प्रि-काउंसङ्क्षलग आवश्यक रूप से करने के निर्देश भी न्यायिक अधिकारियों को दिए जा रहे है।
पक्षियों के लिए लगा रहे परिण्डे, पानी भरने का संकल्प
पक्षियों के लिए लगा रहे परिण्डे, पानी भरने का संकल्प

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.