script

स्टेट हाइवे पर टोल के खिलाफ भाजपा ने कुछ इस तरह किया विरोध

locationप्रतापगढ़Published: Nov 02, 2019 12:41:52 pm

Submitted by:

Ram Sharma

pratapgarh news in hindi स्टेट हाइवे पर टोल के खिलाफ भाजपा ने किया प्रदर्शन, जिला कलक्टर को ज्ञापन
भाजपा ने कहा टोल थोपना प्रदेश की जनता के साथ धोखा

स्टेट हाइवे पर टोल के खिलाफ भाजपा ने कुछ इस तरह किया विरोध

स्टेट हाइवे पर टोल के खिलाफ भाजपा ने कुछ इस तरह किया विरोध


प्रतापगढ़.राज्य सरकार की ओर से स्टेट हाइवे पर घरेलू वाहनों से टोल वसूली फिर से शुरू करने के फैसले के खिलाफ भाजपा ने राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि घरेलू वाहनों पर टोल थोपना प्रदेश की जनता के साथ धोखा है।
पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी महेश शर्मा ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 2018 की बजट घोषणा में राज्य के माध्यम वर्ग को राहत देते हुए सभी स्टेट हाइवे पर टोल समाप्त करने का तोहफा दिया था।भाजपा ने आरोप लगाया कि राजस्थान की वर्तमान कांग्रेस सरकार राज्य के किसानों के दो लाख तक के ऋण माफ करने तथा बेरोजगारों को 3500 रुपया बेरोजगारी भत्ता देने के लुभावने वादे करके सत्ता में आई थी किन्तु सत्ता के नशे में अपने वादे भूल कर जनता को लूटने खसोटने में जुट गई है।
राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को दिए ज्ञापन में कहा कि स्टेट हाइवे पर घरेलू वाहनों का टोल में छूट देने के पिछली सरकार के निर्णय को वापस लेना जनविरोधी कदम है। इसे निर्णय को वापस नहीं लिया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
एक हाईवे, गुणवत्ता अलग अलग: ज्ञापन देने गए प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 113 निम्बाहेड़ा से प्रतापगढ़ तक के भाग एवं प्रतापगढ़ से बांसवाड़ा तक के भाग में निर्माण की गुणवत्ता की तुलना का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उक्त राजमार्ग के दोनों ही भाग वन क्षेत्र से होकर गुजरते हैं एवं इन वन क्षेत्रों में निर्माण के लिए वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से पूर्व अनुमति आवश्यक होती है। इन दोनों भागों को दो अलग ठेकेदारों द्वारा बनाया गया था। एक विशेष गौर करने लायक बात यह है कि इस राजमार्ग के प्रतापगढ़ निम्बाहेड़ा वाले भाग पर ठेकेदार द्वारा टोल वसूला जाता है जबकि इसी राजमार्ग के प्रतापगढ़ से बांसवाड़ा वाला भाग टोल फ्री है।
ये थे प्रतिनिधिमंडल में : ज्ञापन देने के अवसर पर सभापति कमलेश डोशी, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश नागर, भाजपा जिला मीडिया प्रमुख महेश शर्मा, भाजपा पार्षद संजय जैन, उत्सव जैन, थमिस मोदी, मनीष सालगिया, पूर्व उप सभापति रमेश मीणा, पूर्व भाजपा पार्षद माणकलाल कुमावत, नरेंद्र तेली, शूरवीर सिंह, प्रहलाद गुर्जर, गोपाल कुमावत, अनिल अहीर, लोकेश गुर्जर, संदीप कुनिया, कमलेश सुथार, जितेश सोनी एवं गौरव तडवेचा सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो