scriptblood donate-Blood donation camps showed enthusiasm, one hundred and f | blood donate-रक्तदान शिविरों दिखाया उत्सह, सवा सौ यूनिट रक्तदान | Patrika News

blood donate-रक्तदान शिविरों दिखाया उत्सह, सवा सौ यूनिट रक्तदान

blood donate-
जिले में मकर संक्रांति पर विभिन्न स्थानों पर रक्तदना शिविरों के आयोजन किए गए। जिनमें सवा सौ से अधिक यूनिट रक्तदान किया गया।

प्रतापगढ़

Published: January 15, 2022 08:37:35 am

blood donate-
जिले में मकर संक्रांति पर विभिन्न स्थानों पर रक्तदना शिविरों के आयोजन किए गए। जिनमें सवा सौ से अधिक यूनिट रक्तदान किया गया। जिले के बंबोरी और पीपलखूंट में रक्तदान शिविरों में अधिक यूनिट का रक्तदान हुआ।
बंबारी में 71 यूनिट
बंबोरी गांव में लोकेंद्रसिंह पंवार की प्रथम पुण्यतिथि पर मकर संक्रांति पर श्रद्धांजलि स्वरूप रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें 71 यूनिट रक्तदान हुआ। गांव के लवकुमार सिंह व प्रहलाद जणवा ने बताया कि रक्तदाता युवा वाहिनी के सहयोग से रक्तदान शिविर रावला में आयोजित किया गया। उदयपुर महाराणा भूपाल चिकित्सालय ने रक्त संग्रहण किया गया। रक्तदान शिविर में अधिकांश जिन्होंने जनों ने पहली बार रक्तदान किया। युवाओं में रक्तदान को लेकर काफी उत्साह नजर आया। रक्तदान में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। रक्तदान के पश्चात रक्त संग्रहण के लिए आई टीम का पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी टीम का उपरना पहना कर स्वागत किया गया। दो महिलाओं ने भी रक्तदान किया। रक्तदाता युवावाहिनी के प्रहलाद जणवा हडमतिया, साटोला के सुदर्शनसिंह झाला, उप जिला प्रमुख चित्तौडगढ़़ भूपेंद्र रसिया, पूर्व प्रधान महावीरसिंह कृष्णावत, रमेश गोपावत, पुरुषोत्तम सोनी, जगदीश जणवा, रमेश मूंदड़ा, किशन जणवा समेत कई लोग मौजूद रहे। उदयपुर महाराणा भुपाल चिकित्सालय टीम के डॉक्टर सुरेश कैलाश, शिलप्रभा, पारस, महावीर, आशा, अनिल आदि ने रक्त स़ंग्रहण किया।
25 किलोमीटीर दूर से पहुंचा ओम
सोशल मीडिया पर सूचना मिलने पर ओम धाकड़ अपने गांव नया खेडा से बम्बोरी से 25 किलोमीटर दूर अपने तीन मित्रों के साथ रक्तदान करने पहुंचे। उन्होंने आमजन से अपील की कि अपने जन्मदिन या किसी भी शुभ अवसर पर रक्तदान करें। यहां रक्तवीर दयालसिंह ने 21वीं, प्रहलाद जणवा ने 16वीं बार रक्तदान किया।
पीपलखूंट में 63 यूनिट
पीपलखंूट. यहां शुक्रवार को सेवा भारती पीपलखूंट के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 63 यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ।
स्वयंसेवक राहुल टेलर एवं प्रभुलाल मेघवाल ने बताया कि 2 वर्ष पहले 14 जनवरी के दिन पीपलखूंट क्षेत्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय कार्यकर्ता एवं सामाजिक सेवा में पूरे क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने वाले संतोष यादव की एक सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उनकी द्वितीय पुण्यतिथि पर सेवा भारती की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक सत्यनारायण, जिला शारीरिक प्रमुख बादल एवं गांव के प्रबुद्ध नागरिकों ने संतोष तस्वीर पर पुष्प हार चढ़ा कर शिविर की शुरुआत की। शिविर में कुल 63 यूनिट रक्तदान हुआ। आसपास के क्षेत्रों से भी कई स्वयंसेवकों ने अपनी ओर से रक्तदान किया।
शिविर का आयोजन उप स्वास्थ्य केंद्र सेमलिया में आयोजित किया गया था। जिसमें दीपेश कलाल, प्रेम देवड़ा, ललित शर्मा, अजमल खराड़ी, दिनेश यादव, प्रभुलाल यादव, सुरेश प्रजापति, मोहन पांड्या, हितेश कलाल के साथ पीपलखूंट खण्ड के सभी स्वयंसेवक उपस्थित थे।
प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉक्टर ओपी दायमा एवं जिला ब्लड बैंक प्रभारी दिलीप खटीक ने भी शिविर में अपनी उपस्थिति दी। शिविर में रक्त संग्रहण प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक टीम द्वारा किया गया।
:=:=:==::=
blood donate-रक्तदान शिविरों दिखाया उत्सह, सवा सौ यूनिट रक्तदान
blood donate-रक्तदान शिविरों दिखाया उत्सह, सवा सौ यूनिट रक्तदान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.