वार्ड दो के उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

वार्ड दो के उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

Hitesh Upadhyay | Updated: 23 Jul 2019, 07:40:42 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

-भाजपा से 2 कांग्रेस से 1 प्रत्याशी ने भरा अपना नामांकन (Pratapgarh News)

प्रतापगढ़.नगर परिषद के वार्ड नम्बर दो में होने जा रहे उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद मंगलवार को कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिनी सचिवालय पहुंच कर मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किए। नगरपरिषद के वार्ड 2 केे पार्षद की सरकारी नौकरी लगने के बाद यहां उपचुनाव करवाएं जा रहे है। चार अगस्त को उपचुनाव होंगे।

कांग्रेस प्रत्याशी गोवर्धन लाल मीणा ने पेश किया नामांकन
कांग्रेस की ओर से कांग्रेस जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह राणावत और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य सुरेन्द्र चंडालिया की मौजूदगी में गोवर्धन लाल मीणा ने कांग्र्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा के समक्ष दाखिल किया। कांग्रेस कमेटी सदस्य सुरेंद्र चंडालिया ने कहा कि वार्ड नंबर 2 पहले भी कांग्रेस पार्टी के पार्षद कब्जे में था और अब निश्चित रूप से हम वापस इस उपचुनाव में वार्ड नंबर 2 की सीट पर विजय होंगे। जिला प्रवक्ता वह विधायक प्रवक्ता मोहित भावसार ने बताया कि इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रवि प्रकाश ओझा, नगर अध्यक्ष उदय लाल अहीर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिंह गुर्जर, सहित जिला कांग्रेस पदाधिकारी, ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारी, नगर कांग्रेस पदाधिकारी, नगर परिषद कांग्रेस पार्षद सभी कांग्रेस अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

भाजपा से रमेश मीणा ने नामांकन किया दाखिल
नगरपरिषद के वार्ड 2 के रिक्त पद के लिए भाजपा की ओर से प्रत्याशी रमेश मीणा ने कई समर्थकों के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। भाजपा जिला मीडिया प्रमुख महेश शर्मा एवं नगर मीडिया प्रमुख सुनील पालीवाल ने बताया कि कांग्रेस पार्षद गुणवंत मीणा के इस्तीफे से रिक्त हुए वार्ड 2 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उपसभापति रमेश मीणा को सर्वसम्मति से अपना उम्मीदवार घोषित किया तथा भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, जिला महामंत्री हेमन्त मीणा विद्यासागर राठौर, नगर सभापति कमलेश डोसी, पार्टी के नगर अध्यक्ष मुकेश नागर एवं ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष मांगूसिंह शिशोदिया सहित नगर एवँ वार्ड के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में सुबह 10 बजे पं दीनदयाल चौराहे पर पंडित दीनदयाल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रत्याशी रमेश मीणा ढोल नगाड़ों की गूंज एवं अपने समर्थकों के काफिले के साथ मिनी सचिवालय कार्यालय पहुंचे। जहां सुबह 11 बजे उपखण्ड अधिकारी एवं इस उप चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर विनोद मल्होत्रा के समक्ष अपना नामांकन पत्र पेश किया।
वहीं भाजपा की ओर से डमी के रूप में अंगूरी मीणा ने उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष पेश किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned