काउंसलिंग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

बांसवाड़ा, डूंगरपूर की अभ्यर्थियों ने सीएमएसओ कार्यालय के बाहर दिया धरना

By: Rakesh Verma

Published: 10 Nov 2017, 06:30 PM IST

प्रतापगढ़. मिनी सचिवालय स्थित सीएमएसओ कार्यालय में शुक्रवार को महिला स्वास्थ कार्यकर्ता प्रशिक्षण 2017-18 में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की गई। काउंसलिग के दौरान बांसवाड़ा व डूंगरपुर की अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से प्रतापगढ़ जिले में महिला स्वास्थ कार्यकर्ता प्रशिक्षण की काउंसलिंग की जा रही है। जिसमें केवल प्रतापगढ़ जिले के स्थानीय को ही मौका दिया जा रहा है। जिसके कारण वे वंचित रह रहे हैं। हमें आवेदन के दौरान तीन जिले भरवाए गए थे। जिसमें हमने प्रतापगढ़ भी चुना था। उसके बाद हमें इस में शामिल क्यों नहीं किया गया।
इसे लेकर अभ्यर्थियों ने मिनी सचिवालय में रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए सीएमएसओ कार्यालय के बाहर धरना देकर नारेबाजी कर काउंसलिंग रुकवाने की मांग की।

समझाइश कर करवाया मामला शांत
धरने पर बैठने के बाद सीएमएसओ की ओर से अभ्यर्थियों को समझाइश कर मामला शांत करवाया। अभ्यर्थियों में से पांच को कार्यालय में सीएमएचओ से मिलकर समस्या के बारे में बताया। जिस पर सीएमएसओ ने बताया कि काउंसलिग में पहले प्रतापगढ़ के अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। बाद में पद खाली रहते है उसके बाद अन्य अभ्यथियों को मौका दिया जाएगा।

यह आए आवेदन
प्रतापगढ़ जिले में 2740 आवेदन आए थे। जिसमें से 59 डाक्यूमेंंट्स पूरे नहीं होने पर निरस्त कर दिए गए। जिसके बाद 2681 में से 239 को फोन लगाकर शुक्रवार को हुई काउंसलिंग के लिए बुलाया।
40 पद है
महिला स्वास्थ कार्यकर्ता प्रशिक्षण 2017-18 में 40 पद है। जिसमें प्रतापगढ़, अरनोद, पीपलखूंट, धरियावद में 34 पद है। वहीं नोन टीएस पी छोटीसादड़ी में 6 पद है।
कमेटी करेगी चयन
जनजाति क्षेत्र के एनएम ट्रेनिंग सेंटर मेें कुल 45 अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा।
पिछली बार 5 अभ्यर्थी के लिए राज्य सरकार के नियमानुसार रिजर्व रखे जाएंगे।वर्तमान में 2017-18 में कुल 40 अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिया जाना है। जिसमें दिए गए निर्देशानुसार कुल 34 टीएसपी व 6 नोन टीएसपी को चयन कमेटी की ओर से किया जाना है। स्थानीय अभ्यर्थी नहीं मिलनें पर अन्य टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों को लिया जाएगा।
डॉ. ओ. पी. बैरवा, सीएमएचओ, प्रतापगढ़
::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

Rakesh Verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned