शहर में निकाला कैंडल मार्च, शहीदों को दी श्रद्धांजलि


- पुलवामा शहीद स्मारक पर नगर परिषद का कार्यक्रम(pratapgarh news in hindi)


प्रतापगढ. पुलवामा में गत वर्ष सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर शहीदों की याद में शुक्रवार को जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रम हुए। इस मौके पर शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। दिन में शहीद स्मारक पर नगर परिषद की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाईज फैडरेशन ऑफ़ राजस्थान के समन्वयक विनोद कुमार ने बताया कि पिछले साल पुलवामा हमले में शहीदों को को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम रखा गया। इसके तहत शाम को शहर में टैगोर पार्क से गांधी चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें जिले के समस्त विभागों के वे सरकारी कर्मचारी शामिल हुए, जिनकी नियुक्ति जनवरी 2004 के बाद हुई है और उन्हें नई पेंशन स्कीम दी जा रही है।
मोवाई. कोटडी गांव में पुलवामा बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दलोट से पैदल ग्राम वासी शौली हनुमान जी पहुंचे। इससे पहले यात्रियों का कोटडी ग्राम में भव्य स्वागत किया गया। शौली हनुमान जी सुंदरकांड भजन संध्या का आयोजन किया गया।
100 फिट ऊंचे तिरंगे के नीचे शहीद स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
प्रतापगढ़. पुलवामा हमले की बरसी पर शुक्रवार को नगर परिषद की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर शहर के तिरंगे चौराहे पर बने शहीद स्मारक पर सभापति कमलेश डोसी की मौजूदगी में श्रद्धांजलि के साथ पुष्प अर्पित किए गए। कार्यक्रम में नगर परिषद परिवार के साथ शहर के लोगों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में नगर परिषद की उपसभापति विद्या राठौड़ के साथ नगर परिषद के पार्षद मौजूद रही। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सभापति कमलेश डोसी ने बताया की पिछली बार पुलवामा हमले के कारण नगर परिषद् ने शिवरात्रि मेले को निरस्त कर पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के छह जवानों को ढाई- ढाई लाख रुपए की सहायता दी थी। इसके साथ ही कोर्ट परिवार और स्कूली बच्चों ने मिल कर शहीद के परिवारों के लिए सहायता राशि जुटाई थी। पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पंहुचे नगर परिषद् की और से दो मिनट का मोन रख कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

Ram Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned