scriptCase of Pratapgarh District: Victims spoke to the police - with great | Case of Pratapgarh District: पुलिस से बोली पीडि़ताएं-बड़ी मुश्किल से घिनौनी करतूत भूले, अब बदनाम न करो | Patrika News

Case of Pratapgarh District: पुलिस से बोली पीडि़ताएं-बड़ी मुश्किल से घिनौनी करतूत भूले, अब बदनाम न करो

लुटेरों के मोबाइल की क्लिपिंग देख बलात्कार की शिकार अन्य युवतियों के घर मुकदमा दर्ज करवाने की कहने के लिए पहुंची पुलिस, प्रतापगढ़ जिले का मामला: रेप के आरोप में दो गिरफ्तार, बाल अपचारी निरूद्ध, एक की तलाश

प्रतापगढ़

Published: January 20, 2022 04:44:01 pm

जयपुर. प्रतापगढ़ जिले की धरियावद थाना पुलिस ने नाबालिग लडक़ी की रिपोर्ट पर सूनसान जगहों पर महिलाओं से बलात्कार करने वाली गैंग का पर्दाफाश तो किया लेकिन वाहवाही लूटने की जल्दबाजी में इन पीडि़ताओं को विश्वास में लेने की बजाय घटना को सार्वजनिक कर दिया। इससे अब पीडि़ताएं लुटेरों की घिनौनी करतूत पर मुकदमा दर्ज कराने की बजाय पुलिस से ही बदनाम नहीं करने की गुहार लगा रही हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पीडि़ताओं का कहना था कि बड़ी मुश्किल से घिनौनी घटना को भूला है। अब समाज के सामने लाकर उन्हें बदनाम नहीं किया जाए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मोबाइल क्लिपिंग के आधार पर प्रतापगढ़ जिला पुलिस चार अन्य पीडि़ताओं की पहचान कर उनके घर मुकदमा दर्ज करवाने के लिए पहुंची थी। तब पीडि़ताओं का यह दर्द झलका। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक पीडि़ता ने गुहार लगाई कि उसके परिवार को नहीं उजाड़ा जाए। वह अब इस घटना को याद भी नहीं करना चाहती। ऐसे दरिंदों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। पुलिस इस मामले में उन्हें सजा दिलवा दे तो उन्हें भी सकून मिलेगा। गौरतलब है कि गैंग के लोग मौजमस्ती के लिए सूनसान स्थानों पर युवती और उनके परिचितों के साथ मारपीट व लूट के बाद युवती से बलात्कार करते थे। लुटेरे इस घिनौनी करतूत की वीडियो बनाते और धमकी देते कि किसी को घटना की जानकारी बताई तो वीडियो को सार्वजनिक कर देंगे। एक किशोरी ने 17 जनवरी को इस संबंध में मामला दर्ज करवाया था।
हर पंद्रह दिन में एक को बनाते शिकार
गैंग के लोग करीब एक वर्ष से सुनसान इलाकों में मिलने वाली महिलाओं से सामूहिक बलात्कार की वारदातें अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने घिनौनी करतूत के दो बदमाशों को बापर्दा गिरफ्तार किया है। इनके ही एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया, जबकि एक बदमाश की तलाश जारी है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे हर एक पखवाड़े में किसी न किसी को अपना शिकार बनाते थे। पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बताया कि एक आदिवासी किशोरी ने हिम्मत दिखाते हुए गैंग की घिनौनी करतूत के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
ये चढ़े पुलिस के हत्थे
धरियावद क्षेत्र के ब्रह्मपुरी निवासी दीपक पुत्र हीरालाल कीर व दीपक पुत्र मोहनलाल कीर को गिरफ्तार किया। आरोपियों के मोबाइल जब्त किए हैं। जिसमें सामूहिक बलात्कार के कई वीडियो है। पुलिस ने गैंग के साथी धरियावद निवासी पुष्कर कीर और रेणीयामगरी निवासी पालिया उर्फ धनराज मीणा को लूट के मामले में गिरफ्तार किया है। वहीं एक बाल अपचारी को पकड़ा था।
पीडि़ता को मिलेगी सहायता राशि
पुलिस अधीक्षक अमृता दुहान ने बताया की दुष्कर्म पीडिता नाबलिग को पीडि़त प्रतिकर योजना के तहत 8.25 लाख की सहायता राशि दिलाई जाएगी।
Case of Pratapgarh District: पुलिस से बोली पीडि़ताएं-बड़ी मुश्किल से घिनौनी करतूत भूले, अब बदनाम न करो
Case of Pratapgarh District: पुलिस से बोली पीडि़ताएं-बड़ी मुश्किल से घिनौनी करतूत भूले, अब बदनाम न करो
पुलिस अपने स्तर पर दर्ज करे मामले
&पुलिस को अपने स्तर पर हर पीडि़ता के लिए अलग.अलग मुकदमें दर्ज करने चाहिए और उसके संबंध में सबूत भी जुटाने चाहिए। यदि पुलिस मामले दर्ज नहीं करती और इस संबंध में सबूत नहीं जुटाती है तो निश्चित तौर पर इसका फायदा आरोपियों को मिलना तय है।
दीपक चौहान, अधिवक्ता, राजस्थान हाईकोर्ट
&धरियावद का मामला सामने आया है। वीडियो में नजर आ रही कुछ अन्य पीडि़ताओं को मुकदमा दर्ज करवाने के लिए समझाया जा रहा है। लेकिन उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करवाने से इनकार किया है।
रविप्रकाश मेहरड़ा, एडीजी क्राइम, पुलिस मुख्यालय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.