बैंक मित्र बैच को प्रमाण पत्र किए वितरित


प्रतापगढ़.
बड़ोदा स्वरोजगार विकास संस्थान में संचालित 6 दिवसीय एक ग्राम पंचायत एक बैंक मित्र बैच का समापन हुआ। संस्थान के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि बैच में 18 प्रशिक्षार्थियों ने भाग लिया।

By: Devishankar Suthar

Published: 06 Oct 2021, 09:07 AM IST



प्रतापगढ़.
बड़ोदा स्वरोजगार विकास संस्थान में संचालित 6 दिवसीय एक ग्राम पंचायत एक बैंक मित्र बैच का समापन हुआ। संस्थान के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि बैच में 18 प्रशिक्षार्थियों ने भाग लिया। जिनका ऑनलाइन एग्जाम, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग फाइनेंस द्वारा लिया गया। यह प्रशिक्षण आवासीय व राजीविका द्वारा प्रायोजित था। समापन समोराह पर मुख्य अतिथि बैंक ऑफ़ बड़ोदा के एलडीएम सुनील मौर्य थे। उन्होंने बैंक की महत्ता बताई व साथ ही इमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिले में आने वाले दिनों में हर ग्राम पंचायत पर बैंक बीसी महिला होगी। संस्थान के निदेशक शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में संस्थान में ब्यूटी पार्लर व कंप्यूटर टेली के प्रशिक्षण देगा। वर्तमान में संस्थान के अंदर दो महिला सिलाई व धरियावद में एक अगरबत्ती का बैच चल रहा है। कार्यक्रम का संचालन एफएलसीसी प्रमोद पांडेय ने किया । इस अवसर संस्थान के जितेंद्र, घनश्याम व मास्टर ट्रेनर सीमा टेलर उपस्थित रहे।
सेवादल चला गांव-गली सदस्यता अभियान का आगाज
प्रतापगढ़.
कांग्रेस सेवादल के सेवादल चला गांव-गली सदस्यता अभियान का आगाज मंगलवार को हुआ। कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष दिग्विजयसिंह राणावत ने बताया कि इस मौके पर सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत और कांग्रेस सेवादल प्रदेश महामंत्री अवीकुल शर्मा ने प्रतापगढ़ जिले में आगाज किया।
प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत और प्रदेश महामंत्री अवीकुल शर्मा को स्वागत किया गया। इस दौरान यहां बैठक आयोजित की गई। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष कमलसिंह गुर्जर, ब्लॉक उपाध्यक्ष दिग्विजयसिंह कुलथाना, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मांगीलाल चंदेल, प्रदेश सचिव कांग्रेस सेवादल द्वारका प्रसाद देवड़ा, प्रदेश सह सचिव अयूब खान, विधायक प्रवक्ता हेम प्रकाश सुथार, पार्षद समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गौतमेश्वर में बंदरों को केले और गोशाला में गायों को गुड़ खिलाया
अरनोद .जैन श्वेतांबर के आचार्य दौलत सागर सूरीश्वर मसा का100 वर्ष पूर्ण होने पर 101 वां जन्म दिवस मंगलवार को मनाया गया। कस्बे की सागर मंडल की महिलाओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। गौतमेश्वर में बंदरों को केले और बिस्किट खिलाए गए। वहीं गौशाला में गायों को रोटी, केले, गुड खिलाए गए। पक्षियों के लिए एक क्विंटल अनाज डलवाया एवं जरूरतमंद को सामग्री वितरित की गई।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned