शौचालयों की जियो टेग नही करने वाले सचिवों को चार्जशीट

शौचालयों की जियो टेग नही करने वाले सचिवों को चार्जशीट

Rakesh kumar Verma | Publish: Feb, 15 2018 06:08:11 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

-एडीएम ने 28 फरवरी तक 80 प्रतिशत शौचालयों के जियोटेग के दिए निर्देश

शौचालयों की जियो टेग नही करने वाले सचिवों को चार्जशीट
-एडीएम ने 28 फरवरी तक 80 प्रतिशत शौचालयों के जियोटेग के दिए निर्देश
प्रतापगढ़.
स्वच्छ भारत मिशन (ग्राम) योजना के अन्तर्गत निर्मित शौचालयों की जियो टेग (फोटो अपलोड) नहीं करने को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने सभी ग्राम पंचायतों को 28 फरवरी तक 8 0 प्रतिशत शोचालयों की जियोटेग करने के निर्देश दिए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ वी सी गर्ग ने बताया कि कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने धरियावद पंचायत समिति के अन्तर्गत ग्राम पंचायत देवला ग्राम सेवक पदेन सचिव ईश्वर सिंह, केसरियावद के विशाल सुथार, लोहागढ़ के अशोक मीणा, लोदिया के भेरूसिंह कानावत, दांतलिया के गिरिराज सोनी, चरपोटिया के रविन्द्र सिंह व ग्राम पंचायत मानपुर ग्राम सेवक पदेन प्रकाश मीणा की न्यून प्रगति होने से बार-बार निर्देशित करने के बाद भी प्रगति अर्जित नही करने से उन ग्राम सेवक पदेन सचिवों के विरूद्ध राजस्थान सिविल सेवा, (वर्गीकरण नियंत्राण और अपील) नियम 1958 के नियम 17 के अन्तर्गत अनुशासनिक जांच कार्यवाही करने का निर्णय लेते हुए चार्जशीट जारी कि गई एवं विकास अधिकारी पंचायत समिति धरियावद को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।
---
मृतकों के आश्रितों को आर्थिक सहायता स्वीकृत
प्रतापगढ.
मुख्यमंत्री सहायता कोष से विभिन्न सडक़ दुर्घटनाओं में मृतकों के परिजनों को कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने आपदा प्रबंधन एवं सहायता कोष से आर्थिक सहायता स्वीकृृति जारी की हैं। उन्होंने तहसील अरनोद के अन्तर्गत ताराघाटी निवासी संगीता मीणा की 17 जून 2017 को कार से टक्कर लगने से दुर्घटना में मृत्यु होने पर मृतका के पति गिरधारीलाल मीणा को 50 हजार, निवासी बेड़मा श्यामलाल प्रजापत को 7 मार्च 2017 को मोटरसाईकिल असंतुलित होने से गंभीर घायल होने पर स्वयं को 10 हजार व धरियावद तहसील के अन्तर्गत केशरियावद निवासी वेणांराम की 4 जनवरी 2018 को ट्रैक्टर पलटने से गिरने के कारण दुर्घटना में मृत्यु होने पर मृतक की पत्नी दुर्गा को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned