scriptपिटाई के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा छोटीसादड़ी, पुलिस ने दोनों समाजों से की समझाइश | Chhotisadi remained closed for the second day in protest against the b | Patrika News

पिटाई के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा छोटीसादड़ी, पुलिस ने दोनों समाजों से की समझाइश

locationप्रतापगढ़Published: Oct 05, 2019 09:09:59 pm

Submitted by:

Ram Sharma

अंबेडकर पर जातिगत टिप्पणी का मामला

पिटाई के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा छोटीसादड़ी, पुलिस ने दोनों समाजों से की समझाइश

पिटाई के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा छोटीसादड़ी, पुलिस ने दोनों समाजों से की समझाइश

छोटीसादड़ी. भीमराव अंबेडकर पर सोशल मीडिया में कथित जातिगत टिप्पणी करने वाले युवक की पिटाई के विरोध में शनिवार को दूसरे दिन भी कस्बे के बाजार बंद रहे। इस बीच पुलिस ने शांति समिति की बैठक बुलाई और सौहाद्र्र बनाए रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने कस्बे में पहुंचकर पर टिप्पणी से नाराज समाज और पिटाई का शिकार हुए युवक के समाज के प्रतिष्ठित लोगों की एक बैठक बुलाई। इसमें दोनों समाजों के प्रतिनिधियों ने समन्वय और सोहाद्र्र से काम करने की समझाइश की गई। बैठक में तय हुआ कि दोनों पक्ष अपनी अपनी गलतियों के लिए माफी मांगेंगे। दोनों समाज के लोगों में इस पर सहमति बनी। इसके बाद शाम को बाजार में प्रतिष्ठान खुलने लगे।
इससे पहले सुबह पिटाई का शिकार हुए युवक के समाज और अन्य समाज के लोगों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। पुलिस थाने में शुक्रवार शाम को उपखण्ड अधिकारी ने शांति समिति की बैठक ली थी। इसके बाद पुलिस ने भी व्यापारियों से अपनी दुकाने बंद नहीं रखने की अपील की। लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। मारपीट करने की घटना के प्रति लोगो का आक्रोश शनिवार को सामने आया। लोगो ने बाजारों में दुकानों को स्वैच्छिक बन्द रख कर मारपीट किए जानेवाली घटना के प्रति रोष प्रकट किया। बन्द के दौरान नगर के प्रमुख स्थलों और चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा।
एसपी पूजा अवाना ने शनिवार को छोटीसादड़ी पुलिस थाने में शांति समिति की बैठक को संबोंधित किया। उन्होंने दोनों पक्षों को समन्वय से काम करने की सलाह दी।

दोनों पक्षों के बीच अलग हुई बैठक, दोनों पक्ष हुए सहमत
एसपी पूजा अवाना ने शांति समिति की बैठक के बाद दोनों समाजों के लोगों को बुलाया गया और अलग से बैठक ली। यहां दोनों ही पक्षों के बीच समन्वय स्थापित करने का प्रयास किया। दोनों के बीच हुई वार्ता के बाद सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने पर सहमति हुई। दोनों पक्षों ने अपनी अपनी गलती के माफी मांगने की बात कही। इसके बाद नगर के बाजार में दुकानें खुलना शुरू हो गई।
दोनों समाजों को समझाया है, समन्वय से काम करेंगे
दोनों समाज के लोगों के बीच बैठक करवाई गई है। दोनों पक्षों को समझा दिया हे। दानों ने सांप्रदायिक सौहार्द बनाने का वादा किया है। दोनों ही शांति व्यवस्था कायम रखते हुए आगे की प्रक्रिया को अपनाएंगे। एक दूसरे से जो भी भूल हुई उसके लिए माफी मांगेंगे। कस्बा भी खुला रहेगा और शांति व्यवस्था भी बनी रहेगी।
पूजा अवाना, एसपी प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो