scriptछोटीसादड़ी एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक | Chhotisadi SDM took a meeting of officers | Patrika News

छोटीसादड़ी एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

locationप्रतापगढ़Published: Sep 22, 2021 08:29:53 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. राज्य सरकार द्वारा किसानों एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता की समस्याओं का मौके पर समाधान करने के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान दो अक्टूबर से शुरू होगा। प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत शिविर का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया जाएगा। इसके लिए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार मंगलवार को पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता में प्रशिक्षण बैठक हुई।

छोटीसादड़ी एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

छोटीसादड़ी एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक


-दी जानकारियां, प्रशासन गांव के संग अभियान
प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. राज्य सरकार द्वारा किसानों एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता की समस्याओं का मौके पर समाधान करने के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान दो अक्टूबर से शुरू होगा। प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत शिविर का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया जाएगा। इसके लिए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार मंगलवार को पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता में प्रशिक्षण बैठक हुई। जिसमें सभी विभागों को पीपीटी के माध्यम से पूर्व तैयारी एवं अभियान के दौरान किए जाने वाले सभी कार्य का विभागवार विस्तृत रूप से जानकारी दी। जिसमें व्याख्याता घनश्याम शर्मा ने समस्त विभागों के द्वारा केम्प के दौरान किए जाने वाले कार्यों का के संबंध में बताया। सहायक प्रोग्रामर कारूलाल जणवा ने समस्त विभागों के द्वारा केम्प के तुरन्त बाद आनॅलाईन डाटा फीडिंग के संबंध में बताया। भू-अभिलेख निरीक्षक कमलेश मेनारिया ने राजस्व विभाग, बीडीओ लक्ष्मणलाल खटीक ने पंचायती राज विभाग, रेंजर अश्विनी प्रतापसिंह ने वनाधिकार के संबंध में बताया। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने केम्प के दौरान समय पर कार्यों का निस्तारण कर जन कल्याणकारी सरकार होने का संदेश दिया। प्रशिक्षण में तहसीलदार महिपालसिंह सिसौदिया, सीबीईओ राजेन्द्र कुमार चौबीसा आदि भाग लिया।
=-=-= —–
राजकीय महाविद्यालय की वरीयता सूची जारी
छोटीसादड़ी. राजकीय महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष कला संकाय की 200 सीटों के लिए ऑनलाइन 669 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की वरीयता सूची एवं प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 20 सितंबर को कर दिया गया। प्राचार्य डॉ. सावनकुमार जांगिड़ ने बताया कि कला संकाय की कट ऑफ सामान्य वर्ग 87.4 प्रतिशत, आर्थिक पिछड़ा वर्ग 78.6 प्रतिशत, अन्य पिछड़ा वर्ग 82.4 प्रतिशत, अति पिछड़ा वर्ग 73.8 प्रतिशत, अनुसूचित जाति वर्ग 81.6 एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग 83.4 प्रतिशत रही है। प्रतीक्षा सूची की कट ऑफ कला संकाय की सामान्य वर्ग में 80.4 प्रतिशत, अन्य पिछड़ा वर्ग 73 प्रतिशत, अति पिछड़ा वर्ग 69 प्रतिशत, अनुसूचित जाति वर्ग 71.6 एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग 79.2 प्रतिशत रही है। प्राचार्य ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार कोविड.19 गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करते हुए विद्यार्थियों को 21 से 25 सितंबर तक सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच महाविद्यालय में मूल दस्तावेजों का सत्यापन एवं संबंधित दस्तावेजों की प्रतिलिपियां मय आवेदन पत्र के साथ जमा करवानी है। विद्यार्थी मूल दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही ई-मित्र पर 27 सितंबर तक फीस जमा करा सकेंगे।

=-=-= —–
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष का किया स्वागत
छोटीसादड़ी. भाजपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा के छोटीसादड़ी आने पर मंगलवार को नगर के गांधी चौराहे पर भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर स्वागत किया।
प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने ग़ांधी की प्रतिमा पर सूत की माला पहना कर नमन किया। श्यामजी की बगीची में पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, रवि देसाई, कुलदीप एवं प्रदेश उपाध्यक्ष कांतिलाल अहारी, प्रदेश महामंत्री राजकुमार दिवाल, प्रदेश मंत्री रामकेश मीणा आदि अतिथियों की मौजूदगी में कार्यक्रम आयोजित हुआ।
संचालन नगर मंडल अध्यक्ष रामचंद माली ने किया। आभार भाजपा पूर्वी मंडल अध्यक्ष कैलाश गुर्जर ने जताया। कार्यक्रम में कई पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो