script

स्कूलों में बच्चों ने किया संकल्प, घर पर शान से फहराएंगे तिरंगा

locationप्रतापगढ़Published: Jan 19, 2018 09:09:10 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

स्कूलों में बच्चों ने किया संकल्प, घर पर शान से फहराएंगे तिरंगा

Pratapgarh

प्रतापगढ़. राजस्थान पत्रिका का तिरंगा बने घर-घर की शान अभियान के तहत शुक्रवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में कईआयोजन किए गए।इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने संकल्प किया कि वे इस बार 26 जनवरी को अपने घरों पर तिरंगा फहराएंगे। साथ ही अन्य शहरवासियों को भी तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करेंगे।पत्रिका की ओर से स्कूली बच्चों को तिरंगा फहराने की जानकारी दी गई।
घर-घर नजर आएगा तिरंगा
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भाटपुरा में तिरंगा फहराने को लेकर बच्चों ने पूरे उत्साह से हिस्सा लिया। इस स्कूल में कईबच्चे छात्रावास में रहते हैं। स्कूल के प्रधानाध्यापक बापूलाल मीणा ने बच्चों से कहा कि वे इस बार अपने घरों पर तिरंगा फहराएं। इस अवसर पर शिक्षक हरिराम मेहला, शांतिलाल, ज्योति व कृष्णा उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद बच्चों ने तिरंगा फहराने का संकल्प किया।
तैयारियों के साथ तिरंगा फहराने का लिया संकल्प
नीमच रोडस्थित मयूर इंटरनेशनल सैकण्डरी स्कूल में इन दिनों 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर स्कूली बच्चों को अभ्यास कराया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हेमन्द्र उपाध्याय ने बच्चों को अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की।साथ ही कहा कि वे अपने घर पर पापा से कहकर तिरंगा मंगाएं। कार्यक्रम के दौरान सुधीर वोरा ने तिरंगा से जुड़ी कईजानकारियों से बच्चों को अवगत कराया।कार्यक्रम में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, सेंटपॉल, मयूर स्कूल, आदर्श सरस्वती, आदर्श बाल मंदिर के स्कूली बच्चों ने अपने घरों पर तिरंगा फहराने का संकल्प किया। कार्यक्रम के दौरान ही चार बच्चे ऐसे भी थे, जिन्होंने पूर्वमें अपने घरों पर तिरंगा फहराया था। उन्होंने अपने अनुभव बांंटे। इस अवसर पर मयूर स्कूल के प्रिंसीपल प्रतापसिंह भी उपस्थित थे।
इतिहास व नियमों की दी जानकारी
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लोहार गली में बच्चों ने तिरंगा को लेकर उत्साह गजब का देखने को मिला। पीटीआईगोविन्द दुबेला ने जहां तिरंगे फहराने के नियम बताए तो शिक्षक मो. नोमान ने तिरंगे के इतिहास से अवगत कराया। प्रधानाध्यापक दिलीप साल्वी ने बच्चों से कहा कि वे इस बार अपने घरों पर जरुर तिरंगा फहराएं। अंत में बच्चों ने अपने घरों पर तिरंगा फहराने का संकल्प किया।
::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

ट्रेंडिंग वीडियो