scriptप्रतापगढ़ के सालमगढ़ में तनाव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, बाजार बंद, छावनी बना कस्बा | Clash in Salamgarh, Pratapgarh, Police Fires Tear Gas Shells | Patrika News

प्रतापगढ़ के सालमगढ़ में तनाव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, बाजार बंद, छावनी बना कस्बा

locationप्रतापगढ़Published: Jun 18, 2018 12:30:07 pm

Submitted by:

dinesh

वज्रवाहन सहित पुलिस बल के अन्य वाहन भी मौके पर पहुंचे। हाथों में लकडिय़ां लिए समुदाय के लोगों ने पूरे सालमगढ़ में मार्केट को पूर्णता बंद करा दिया है…

police
प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले के सालमगढ़ कस्बे में कुछ समय पूर्व कुछ बालकों से मारपीट, युवती से कथित दुष्कर्म मामले एवं रविवार को एक जनप्रतिनिधि को गिरफ्तार करने पर आदिवासी समुदाय आक्रोशित हो गया। सोमवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में हथियार लेकर पहुंचे लोगों ने सालमगढ़ थाने का घेराव किया और पत्थर बरसाए। उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की वहीं एक संतरी की राइफल लेकर भाग छूटे। लोगों ने थाने में रखी मोटसाइकिलों, कम्प्यूटर और अन्य सामानों में तोड़-फोड़ की। कस्बे के बाजार भी बंद करवा दिए।
आक्रोशित आदिवासी समुदाय ने कस्बे के बाजार भी बंद करवा दिए। एकाएक हुए पथराव के बाद जिला मुख्यालय से अधिकारी और जाब्ता मौके पर पहुंचा। वज्रवाहन सहित पुलिस बल के अन्य वाहन भी मौके पर पहुंचे। हाथों में लकडिय़ां लिए समुदाय के लोगों ने पूरे सालमगढ़ में मार्केट को पूर्णता बंद करा दिया है।
पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
कस्बे में स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई की पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोडकऱ स्थिति को संभाला। पुलिस के हल्के बल प्रयोग के बाद लोग तितर-बितर हुए। पुलिस द्वारा पूरे कस्बे में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।
बालिका से दुष्कर्म का मामला
प्रतापगढ़ के सालमगढ़ में हुए पुलिस थाने के घेराव और बाजार बंद की घटना को कथित तौर पर बालिका से दुष्कर्म का मामला बताया जा रहा है। जिससे की आदिवासी समुदाय काफी उग्र है।
वहीं दूसरी ओर… धौलपुर में पुलिस जीप से सटोरिए की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा
राजस्थान के धौलपुर जिले में बीती रात मनिया थाना पुलिस की कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई। जैसे ही लोगों को युवक की मौत की मौत का पता चला वैसे ही लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। देर रात युवक की मौत के बाद परिजनों ने उसका शव थाने के बाहर रखकर आधी रात तक प्रदर्शन किया। परिजनों और ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस की गलती के कारण युवक की मौत हो गई।
दरअसल मनिया थाना पुलिस ने बीती रात टांडा मार्ग पर जुआं खेल रहे कुछ लोगों को दबोचने की कोशिश की। इस दौरान विशम्भर नाम का युवक अपनी बाइक लेकर वहां से फरार हो गया। पुलिस जीप से पुलिस ने उसका पीछा किया तो अचानक जीप की टक्कर बाइक को लगी और बाइक फिसल गई। बाइक फिसलने से विशम्भर गंभीर घायल हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो