लिपिक ने की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, गांधी चौराहे पर लगाया जाम

लिपिक ने की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, गांधी चौराहे पर लगाया जाम

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 05 2018 07:50:23 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

अरनोद, प्रतापगढ़ में किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़ अरनोद एसडीएम कार्यालय में कार्यरत लिपिक ने सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवता और जैन संत का लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डाली।इससे ग्रामीणों में रोष फैल गया। ग्रामीणों ने मंगलवार रात को लिपिक की धुनाई कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मामले को लेकर बुधवार को अरनोद और प्रतापगढ़ में विभिन्न संगठनों में रोष फैल गया। कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सख्त कार्रवाई और लिपिक को पद से हटाने की मांग की गई। गांधी चौराहे पर जाम लगाया और मानव श्रंखला बनाकर विरोध जताया। वहीं उपखंड अधिकारी अरनोद डॉ.कुलराज मीना ने आरोपी कर्मचारी को निलम्बित कर दिया है।
मामले में प्रतापगढ़ शहर में सभी समाज के लोगों में रोष फैल गया। सर्व समाज ने इसका विरोध जताया। सभी समाज के लोग गांधी चौराहे पर पहुंचे।जहां मानव श्रंखला बनाकर विरोध जताया।इस दौरान यहों आधे घंटे तक जाम लगा रहा। कई वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस के वाहनों को भी नहीं जाने दिया। इसके बाद जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा मौके पर पहुंचे। उन्हें आरोपी कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।
इससे पहले गांधी चौराहे पर प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचे। यहां उच्च अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। जाम के चलते पुलिस के वाहन सहित के वाहन जाम में फंसे रहे। वही चोराहे के बीच में एमबीसी के वाहन को भी लोगों ने नहीं निकलने दिया। जिसके बाद मौके पर जिला कलक्टर पहुंचे। जहाँ लोगों ने ज्ञापन देकर आरोपी को निलंबित करने की मांग की।
सौंपा ज्ञापन, आरोपी को किया निलम्बित
अरनोद
यहां एसडीएम कार्यालय में कार्यरत सूचना सहायक दिनेशकुमार मिनेश ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर बुधवार को माहौल गर्मा गया। मामले को देखते हुए उपखंड अधिकारी कुलराज मीना ने आरोपी कर्मचारी को निलम्बित कर दिया है। एसडीएम कार्यालय में कार्यरत सूचना सहायक ने मंगलवार को फेसबुक पर हिन्दू देवी-देवताओं और जैन संत तरुण सागर व राजपूत समाज के खिलाफ अपमानजनक और धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट डाले थे। इससे ग्रामीणों में रोष फैल गया।ग्रामीणों ने उसे मकान से बाहर बुलाया और धुनाई कर दी। उसे थाने ले जाकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इसे लेकर बुधवार को ग्रामवासी एकत्रित होकर रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचे। राज्यपाल के नाम ज्ञापन उपखंड अधिकारी मीणा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि उक्त कर्मचारी ने जान-बूझकर इस प्रकार की पोस्ट की है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ तुरंत प्रभाव से ठोस कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वाली में राजेश कुमावत, विशाल जैन, संदीप भावसार, राजेन्द्र जोशी, योगेश शर्मा, मनीष कोठारी, राजेन्द्रसिंह झाला, नरेंद्र शर्मा, रविन्द्र मारवाडी, मनोज भावसार, विजय शर्मा, मुकेश भावसार, आनंदीलाल सोनी, सुरेंद्र जैन, हर्षवर्धनसिंह सहित कई ग्रामवासी उपस्थित रहे। मामले को देखते हुए उपखंड अधिकारी ने आरोपी कर्मचारी को निलम्बित कर दिया है।

नहीं जाने दिया पुलिस वाहन को
मानव श्रंखला बनाने के बाद उच्च अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर लोगों ने जाम लगा दिया था। जिसके चलते दूसरी तरफ एमबीसी का वाहन गांधी चौराहे पर खड़ा था। जिसे किसी दूसरे मामले में बाहर जाना था लेकिन लोगों ने उसे भी रोक दिया।

उच्च अधिकारी को बुलाने की मांग, आधे घंटे तक लगाया जाम
सर्व समाज की ओर से मौन जुलूस निकाल कर गांधी चौराहे पर ज्ञापन देने पहुंचे। जहा उच्च अधिकारी नहीं होने के कारण लोगो ने मानव श्रंखला बना कर जाम लगा दिया। मानव श्रंखला बनाकर उच्च अधिकारी को मौके पर बुलाकर ज्ञापन लेने की बात कही। जिसके करीब आधे घंटे बाद जिला कलक्टर मौके पर पहुंच कर ज्ञापन लिया।

निलंबन की मांग, जिला कलक्टर का किया घेराव
आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोपी को निलंबित करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर का लोगों ने घेराव किया। जिसके बाद जिला कलक्टर ने ज्ञापन लेकर आरोपी के निलंबन का आश्वासन दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned