scriptबंद रहा छोटीसादड़ी, आज प्रतापगढ़ बंद का आह्वान | Closing down, calling for Pratapgarh bandh today | Patrika News

बंद रहा छोटीसादड़ी, आज प्रतापगढ़ बंद का आह्वान

locationप्रतापगढ़Published: Jul 01, 2018 11:07:55 am

Submitted by:

Rakesh Verma

मंदसौर में मासूम के साथ हैवानियत के खिलाफ रोष

pratapgarh

बंद रहा छोटीसादड़ी, आज प्रतापगढ़ बंद का आह्वान

पूर्णत: बंद रहा छोटीसादड़ी
सर्व समाज और संगठनों ने किया पैदल मार्च, सौंपा ज्ञापन
छोटीसादड़ी मध्यप्रदेश के मंदसौर में मासूम से दरिंदगी के विरोध में शनिवार को नगर पूर्णत: बंद रहा। सर्व समाज के सदस्यों ने आक्रोश जताया और सैकड़ों लोगों ने सडक़ पर उतरकर घटना का विरोध किया। साथ ही दरिंदो को फांसी देने की मांग की। नगर के प्रमुख मार्गों से पैदल मार्च करते हुए सैंकड़ों लोग नगर के प्रमुख गांधी चौराहे पर एकत्रित होकर। यहां सभी संगठनों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने विरोध जताया ओर उपखण्ड अधिकारी को राष्ट्रपति तथा राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपे। मंदसौर में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की घटना के विरोध में सर्व समाज के आह्वान पर शनिवार सुबह से समूचा नगर बंद रहा। सभी समाज और संगठनों के पदाधिकारी तथा सदस्य ने हाथों में तख्तियां लेकर व नरेबाजी कर घटना का विरोध कर रहे थे। उन्होंने आरोपितो को फांसी देने की आवाज बुलंद की। प्रमुख मार्गों से होते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने उपखण्डाधिकारी दिनेश मंडोवरा को ज्ञापन सौंपा। भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच सुबह से दोपहर तक प्रदर्शन चला।
विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बने
विरोध में सभी दल, संगठन के लोगों ने भाग लिया। सभी संगठनों ने सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कर जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाने की मांग की। नगर के बाजार सुबह से लेकर शाम तक बंद रहे। किसी भी व्यापारी ने दुकान नहीं खोली। इसके कारण सामान्य तौर पर भीड़ से भरे रहने वाले बाजार खाली दिखाई दिए।
बसों का संचालन सुचारू रहा
नगर के महाराणा प्रताप बस स्टैंड से बसों का संचालन होता रहा। लेकिन सामान्य दिनों की अपेक्षा लोग बस बंद होने की जानकारी लेते यात्रियों को आंशिक परेशानी हुई। छोटीसादड़ी बंद को देखते हुए थाना अधिकारी प्रवीण टांक ने सतर्कता बरतते हुए नगर के प्रमुख बाजारो व चौराहों पर पुलिस के जवान को तैनात किया गया।
मुस्लिम समाज ने की घोर निंदा
प्रतापगढ़ मंदसौर में मासूम के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर मुस्लिम समाज ने घोर निंदा की है। अंजुमन फुरकानिया के सदर खानशेद खान ने बताया कि इस तरह के दुष्कर्म करने वालों को तत्काल की फांसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के कृत्य करने वालों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है।
प्रतापगढ़ बंद का आह्वान
प्रतापगढ़. गत दिनों मंदसौर में 7 वर्षीय बालिका के साथ हुए अत्याचार को लेकर व आरोपितों को सख्त सजा दिलाने को लेकर विभिन्न संगठनों की ओर से रविवार को प्रतापगढ़ बंद का आह्वान किया गया है। इस संबंध में पुलिस-प्रशासन को ज्ञापन सौैंपे गए है। प्रतापगढ़ शिवसेना, माली समाज, समस्त हिंदू समाज की ओर से रविवार को प्रतापगढ़ बंद करने को लेकर जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौेंपा गया। इस दौरान शिवसेना जिला प्रमुख अजयसिंह आंजना, माली समाज अध्यक्ष राधेश्याम माली, बजरंग दल संयोजक सचिन खत्री व हिन्दू समाज के लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर ओबीसी महासभा की ओर से घोर निंदा की गई। प्रतापगढ़ ओबीसी महासभा जिला अध्यक्ष कमल सिंह गुर्जर के नेतृत्व में प्रतापगढ़ बंद में ओबीसी महासभा पूर्ण समर्थन करेगी। यह जानकारी ओबीसी महासभा जिला प्रवक्ता मोहित भावसार ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो