scriptडॉक्टरों की लापरवाही की होगी जांच, सीएमएचओ ने किया दौरा | CMHO will investigate Doctor's negligence | Patrika News

डॉक्टरों की लापरवाही की होगी जांच, सीएमएचओ ने किया दौरा

locationप्रतापगढ़Published: Jul 16, 2019 01:19:27 pm

Submitted by:

Ram Sharma

अस्पताल(hopspital news) में रात को नहीं मिलते डॉक्टर, कलक्टर ने कहा-पाबंद करो(community health centre )

pratapgarh

डॉक्टरों की लापरवाही की होगी जांच, सीएमएचओ ने किया दौरा

प्रतापगढ़.बारावरदा(pratapgarh). सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (community health centre )पर रात को प्रसव के लिए आई महिला को चिकित्सक और अन्य स्टाफ नहीं मिलने के मामले और लेबर रूम के बाहर ही प्रसव होने के मामला सामने आने के बाद सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वी के जैन ने बारावरदा के सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र का अवलोकन किया। इस मामले में चिकित्सकों पर लापरवाही का मामला सामने आने पर विभागीय स्तर पर जांच शुरू कर दी गई है। जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने भी सीएमएचओ से चिकित्सकों को अस्पताल में उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने को कहा है।
सीएमएचओ और उनके साथ गई टीम ने अस्पताल में दस्तावेजों की जांच की और कर्मचारियों तथा चिकित्सकों के बयान लिए। इससे पहले रविवार रात को ही प्रतापगढ़ से स्वास्थ्य विभाग की एक स्पेशल टीम बारावरदा गई। अस्पताल की व्यवस्थाएं संभाली।
इस बीचअस्पताल में आई प्रसूता महिला धापू बाई मीणा सोमवार को भी भर्ती रही।
जच्चा व बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। रात की घटना के बाद सोमवार को नर्सिंग कर्मी और अन्य स्टाफ पूरी तरह से सक्रिय रहे।
ग्रामीण बोले- अस्पताल की व्यवस्थाएं खराब है
बारावरदा के अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी जताई। सोमवार को राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद अस्पताल कर्मी चुस्त दुरूस्त नजर आए। लेकिन अस्पताल परिसर में गंदगी दिखाई दी। जगह.जगह कचरे के ढेर पड़े हुए हैं। ग्रामवासी चंद्र सोनी ने बताया कि आए दिन मरीजों को परेशानी होती है। समय पर स्टाफ नहीं मिलता। इलाज कराने के लिए जहां आर्थिक रूप से कमजोर व गरीब लोगों के लिए संभव नहीं है।पंचायत समिति सदस्य जय प्रकाश गुर्जर का कहना था कि अस्पताल कोई एक्स रे मशीन नहीं चलाता। जिला परिषद संपत देवी मेघवाल का कहना था कि इस लापरवाही से मन काफी व्यथित हुआ। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 22 का स्टाफ है। लेकिन कोई समय पर नहीं मिलता।
जांच शुरू कर दी
बारावरदा सामुदायिक केन्द्र में समय पर चिकित्सक नहंी मिलने और लेबर रूम के बाहर ही प्रसव होने के मामले की जांच शुरू कर दी है। सोमवार को मैं स्वयं अस्पताल गया था। अटेंडेंस रजिस्टर और अन्य दस्तावेज एकत्र किए हैें। शीघ्र ही जिला कलक्टर और चिकित्सा विभाग को तथ्यात्मक रिपोर्टसौंपेंगे।
डॉवी के जैन, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो