scriptweather-दिनभर चली शीतलहर, बनी रही ठिठुरन | Cold wave lasted all day, chill persisted | Patrika News

weather-दिनभर चली शीतलहर, बनी रही ठिठुरन

locationप्रतापगढ़Published: Jan 15, 2022 08:46:02 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

weather -जिले में शुक्रवार दिनभर शीतलहर का दौर जारी रहा। अलसुबह से जारी सर्द हवासे ठिठुरन बनी रही।

weather-दिनभर चली शीतलहर, बनी रही ठिठुरन

weather-दिनभर चली शीतलहर, बनी रही ठिठुरन

weather-जिले में शुक्रवार दिनभर शीतलहर का दौर जारी रहा। अलसुबह से जारी सर्द हवासे ठिठुरन बनी रही। देर शाम को फिर से सर्दी में बढ़ोतरी हो गई।
वहीं सर्द हवा के चलते दिन के तापमान में मामूली गिरावट रही। इसके साथ ही सर्दी से बचाव के लिए ग्रामीण दिनभर गर्म कपडों में लिपटे दिखाई दिए। सुबह शाम गली-मोहल्लों में लोगों द्वारा अलाव का ताप लगाया गया।
जिले में गत दिनों से सुबह के समय धुंध और शीतलहर का असर जारी है। गत दिनों से एक ओर जहां न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं शुक्रवार को भी सुबह घना कोहरा छाया रहा। ऐसे में नौ बजे तक कोहरे का असर रहा। इसके बाद ही सूरज के दर्शन हो सके। कोहरे के चलते सडक़ों पर वाहन चालकों को दिन में भी हैडलाइट जलानी पड़ी। वाहनों की गति भी काफी धीमी हो गई। जिले में गत दिनों से सर्दी में बढोतरी होने के चलते लोग दिनभर धूप सेकते नजर आए। इसके साथ ही दिनभर ठिठुरन रही।
अरनोद. क्षेत्र में सोमवार सुबह की शुरुआत धुंध और कोहरे से हुई। जो करीब दस बजे तक रहा। इसके बाद ही मौसम साफ हो सका। अधिक धुंध के साथ शीतलहर चलने से वाहनों को चलाने में काफी परेशानी हुई। इसके साथ पहाड़ी इलाकों में काफी धुुंध छाई रही। कोहरे और हवा में नमी के कारण सडक़ें भी गीली हो गई। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। इसके साथ ही वाहनों की हैड लाइटें चलानी पड़ी।
——
बरोठा में जन सहभागिता की हुई बैठक
मोखमपुरा. यहां निकटवर्ती गांव बरोठा में शुक्रवार को जन सहभागिता बैठक आयोजित की गई। थानाधिकारी मधु कंवर ने बताया कि जन सहभागिता बैठक में ग्रामीणों को मास्क लगाना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, शादी समारोह में 100 से अधिक व्यक्ति इक_े नहीं होना और राज्य सरकार की कोरोना गाइड लाइन के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। जिसने वैक्सीन नहीं लगवाई है। उन व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा गया। 15 से 18 वर्ष के बच्चों को भी वैक्सीन लगने के बारे में बताया गया। थानाधिकारी मधु कुंवर ने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वाहन चलाने के लिए नहीं दें। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो