script

घाटीवाले बालाजी परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक का किया एकत्रीकरण

locationप्रतापगढ़Published: Oct 20, 2021 07:43:54 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

-प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रीकरण अभियान के तहत नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान के निर्देशन में क्षेत्र के राजूखेड़ा स्थित घाटीवाले बालाजी मंदिर पर तीन बैग जिनमे 80 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित किया गया। इस दौरान मंदिर के पुजारी शम्भूदास शास्त्री ने कहा कि प्रदूषण के प्रमुख कारणों में से एक प्लास्टिक है।

घाटीवाले बालाजी परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक का किया एकत्रीकरण

घाटीवाले बालाजी परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक का किया एकत्रीकरण


-प्रतापगढ़.छोटीसादड़ी. सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रीकरण अभियान के तहत नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान के निर्देशन में क्षेत्र के राजूखेड़ा स्थित घाटीवाले बालाजी मंदिर पर तीन बैग जिनमे 80 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित किया गया। इस दौरान मंदिर के पुजारी शम्भूदास शास्त्री ने कहा कि प्रदूषण के प्रमुख कारणों में से एक प्लास्टिक है। सिंगल यूज प्लास्टिक के कारण होने वाली समस्याओं को समझने और उनके उपयोग को रोकने की आवश्यकता है। नेहरू युवा मंडल के मनीष टेलर ने कहा कि जन-जन को जागरूक करना है कि घर का कूड़ा.कचरा गली या सडक़ पर न फेंके। सफाईकर्मी के आने पर उसके ठेले या वाहन में ही कूड़ा डालें। कूड़े.कचरे को नालियों में नहीं बहाएं। इससे नालियां अवरुद्ध हो जाती हैं और गंदा पानी सडक़ों पर बहने लगता है। पॉलीथिन का बिल्कुल प्रयोग न करें। यह गंदगी बढ़ाने वाली वस्तु तो है हीए मवेशियों के लिए भी बहुत घातक है। इस दौरान विनोद जटियाए अर्पित टेलर, अनुपन, पण्डित दीपक कुमार शास्त्री आदि ने श्रमदान कर सिंगल यूज प्लास्टिक का एकत्रीकरण में सहयोग किया।
-=-=-बरडिय़ा के हनुमान मंदिर में बालाजी दल के युवाओं ने किया श्रमदान
रठांजना. निकटवर्ती बरडिय़ा के निकट बरडिय़ा गांव में पहाड़ी पर स्थित श्री पंचमुखी बालाजी मंदिर परिसर में बालाजी दल के सदस्यों द्वारा श्रमदान किया गया।
जिसमें मंदिर परिसर में फैली गाजर घास की साफ- सफाई की। इसके साथ ही दूसरे खरपतवार पर दवाई का छिडक़ाव किया गया। इस मौके पर बालाजी दल के सदस्य राजपालसिंह चूंडावत, सुरेंद्रसिंह, संदीप पाटीदार, प्रवीणसिंह चूंडावत व रोहित पाटीदार आदि ने श्रमदान किया।
छोटीसादड़ी में रक्तदान शिविर 24 को
छोटीसादड़ी. नगर के श्री साधुमार्गी जैन संघ के आचार्य नानालाल मसा की 22वी पुण्य स्मृति दिवस पर 24 अक्टूबर को श्री साधुमार्गी जैन संघ और श्री समता युवा संघ की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। गोमाना दरवाजा बाहर स्थित विद्या निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। जिसमें नगर के जैन समाज के युवा और विभिन्न सामाजिक संस्था के पदाधिकारी व युवा मानव सेवा के लोग अपना योगदान कर रक्तदान करेंगे।
-=-=-=-=

ट्रेंडिंग वीडियो