कनेक्शन काटे, की वसूली

कनेक्शन काटे, की वसूली

By: Rakesh Verma

Published: 13 Mar 2018, 10:40 AM IST

कनेक्शन काटे, की वसूली
जलोदा जागीर. क्षेत्र में विद्युत निगम की ओर से वसूली अभियान जारी है। निगम की टीम ने बकाया राशि होने पर 20 कनेक्शन काटे गए। वहीं 55 हजार रुपए की वसूली की गई। निगम के सहायक अभियंता विशाल नागर ने बताया कि कनिष्ठ अभियंता विश्वजीत राय की टीम के साथ बम्बोरी क्षेत्र में करीब 20 घरेलू उपभोक्ता के कनेक्शन काट कर विच्छेद कर दिए।
============================================================
घर-घर जाकर पिलाई पोलियो की दवाई
-पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान का दूसरा दिन
प्रतापगढ. जिले में पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान के दौरान सोमवार को घर-घर जाकर पोलियो की दवाई पिलाई गई। जिले में कुल एक लाख 47 हजार 416 से ज्यादा बच्चों को दवाई पिलाने का लक्ष्य रखा है। जिनमें से अभियान के पहले दिन रविवार को पांचों उपखण्डों में विभिन्न स्थानों पर पोलियो बूथ लगाकर 93 हजार 534 नौनिहालों को पोलियो की दवाई पिलाई गई थी। जबकि पोलियो की दवा पीने से छूट गए बच्चों को अब घर-घर जाकर दवाई पिलाई जा रही है।
जुटाई जानकारी, पिलाई दवाई
अभियान के दूसरे दिन चिकित्साकर्मी घर-घर जाकर कुछ इसी तरह से पूछते नजर आए। उन्होंने हर घर में जाकर छोटे बच्चे के बारे में जानकारी जुटाई और 5 वर्ष का बच्चा होने पर पोलियो की खुराक पिलाकर घर के बाहर निशान लगाया। इस दौरान घरों में आए मेहमानों के बच्चों को भी दवाई पिलाई गई।
अधिकारी लेते रहे जायजा
अभियान के दूसरे दिन भी अधिकारियों ने पूरी सतर्कता बरती और स्थिति का जायजा लेते रहे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओ पी बैरवा, सहित विभिन्न ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सा केन्द्र प्रभारियों ने स्थिति का जायजा लिया।
कच्ची बस्तियों में पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी
पोलियो अभियान के दौरान सोमवार को स्वास्थ्यकर्मियों ने कच्ची बस्तियों का रुख कर छोटे बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि कच्ची बस्तियों के लोग जागरुकता के अभाव में पोलियो बूथों पर कम संख्या में बच्चों को दवाई पिलाने आते हैं ऐसे में अभियान के दूसरे व तीसरे दिन ऐसी बस्तियों में जाकर बच्चों को पोलियो पिलाने पर विशेष ध्यान दिया जाता है।
आज भी पिलाई जाएगी दवाई
अभियान के तहत दो दिनों में जो बच्चे दवाई पीने से छूट गए हैं उन्हें मंगलवार को दवाई पिलाई जाएगी। ताकि शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हो सके और कोई भी बच्चे पोलियो की खुराक पीने से वंचित नहीं रहें।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned