वेतन कटौती को लेकर कांस्टेबल का सुसाइड का प्रयास! सुसाइड नोट वायरल

Rakesh kumar Verma

Publish: Oct, 12 2017 07:49:14 (IST) | Updated: Oct, 12 2017 08:02:35 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
वेतन कटौती को लेकर कांस्टेबल का सुसाइड का प्रयास! सुसाइड नोट  वायरल

-नींद की गोलियां ज्यादा लेने से हालत बिगड़ी

-जिला चिकित्सालय में उपचार के बाद हालत सामान्य
-सोश्यल मीडिया में वेतन कटौती को लेकर सुसाइड नोट वायरल
-एसपी कह रहे बीमारी के चलते लेते हैं नींद की दवाई, ज्यादा दवाई लेने से बिगड़ी तबियत
प्रतापगढ़.
जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सायबर सेल में कार्यरत एक कांस्टेबल की बुधवार रात को नींद की ज्यादा गोलियां खाने से तबियत बिगड़ गई। कांस्टेबल को तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार किया गया। उपचार के बाद उसकी हालत सामान्य होने पर गुरुवार सुबह उसे छुट्टी दे दी गई। छुट्टी मिलते ही कांस्टेबल अपने गांव चला गया। इधर सोश्यल मीडिया में वेतन कटौती को लेकर कांस्टेबल का सुसाइड नोट वायरल हो गया। जिसमें कांस्टेबल ने वेतन कटौती सहित अन्य समस्याओं सेे परेशान होकर सुसाइड की बात कही गई। इसमें कांस्टेबल ने राज्य सरकार की ओर से वेतन कटौती सहित विभिन्न समस्याओं से रोषित होकर सुसाइड करने का प्रयास किया है। हालांकि जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने इस बात से इंकार किया। उनका कहना है कि कांस्टेबल का बीमारी के चलते उपचार चल रहा है। रात में नींद नहीं आने के कारण उसने नींद की दवाई ज्यादा ले ली इससे उसकी तबियत बिगड़ गई।

सायबर सेल में कार्यरत है कांस्टेबल
बीकानेर मूल के रहने वाले राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल सुभाष विश्नोई करीब 5-6 वर्ष से प्रतापगढ़ में कार्यरत हैं। वर्तमान में जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित सायबर सेल में कार्यरत हैं।
::::::::::::::::

मैस का किया बहिष्कार
सालमगढ़. सालमगढ़ थाना में गुरूवार को वेतन कटौती के विरोध सहित कई मांगों को लेकर पुलिसकर्मियों ने मैस का बहिष्कार किया। थानों के जवानों ने हाथों पर काली पट्टी बांध मैस में खाना नहीं खाया। पुलिसकर्मियों ने बताया की सरकार उनके ग्रेड पे में कटौती करने का विचार कर रही है। पुलिसकर्मियों ने मांग की है कि उन्हें केन्द्र के अनुरूप सातवे वेतन का लाभ मिलना चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned