scriptContinuing infection, increased checks | corona update-लगातार बढ़ रहा संक्रमण, बढ़ाई जांचें | Patrika News

corona update-लगातार बढ़ रहा संक्रमण, बढ़ाई जांचें

corona update-जिले में गत दिनों से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दो दिनों में रोजाना सौ का आंकड़ा छू गया है। इसे देखते हुए अभी रोजाना की एक हजार जांचें की जा रही है। ऐसे में प्रशासन और विभाग भी सतर्क हो गया है।

प्रतापगढ़

Published: January 14, 2022 08:02:39 am

corona update-
--जिले में चिकित्सा विभाग सतर्क
-रोजाना हो रही एक हजार जांचें
-एक ही उद्देश्य-नहीं बढ़ें संक्रमण
प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दो दिनों में रोजाना सौ का आंकड़ा छू गया है। इसे देखते हुए अभी रोजाना की एक हजार जांचें की जा रही है। ऐसे में प्रशासन और विभाग भी सतर्क हो गया है। इसे देखते हुए जिलेे में जहां बच्चों का वैक्सीनेसन पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही बूस्टर डोज को लेकर भी लगातार आंकड़ा बढ़ाया जा रहा है। प्रशासन और विभाग का एक ही प्रयास है कि संक्रमण को रोका जाए। इसकी रफ्तार पर रोक लगाई जाए।
गौरतलब है कि गत दिनों से जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसे देखते हुए जांचों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। गत माह जहां पांच सौ जांचें रोजान हो रही थी। वहीं गत सप्ताह इसे बढक़ार सात सौ कर दिया गया। वहीं अभी रोजाना की एक हजार जांचें की जा रही है। इसके साथ ही बूस्टर डोज और कोविड टीकाकरण की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।
corona update-लगातार बढ़ रहा संक्रमण, बढ़ाई जांचें
corona update-लगातार बढ़ रहा संक्रमण, बढ़ाई जांचें
जिले में 113 नए केस, अब 385 एक्टिव केस
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। गुरूवार को चिकित्सा विभाग द्वारा की गई जांच में 113 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 424 कोरोना केस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 113 नऐ कोरोना रोगी आए हैं। इनमें प्रतापगढ़ ग्रामीण में 13, प्रतापगढ़ शहरी क्षेत्र में 67, छोटीसादड़ी में 19, धरियावद में 6 एवं पीपलखूंट में 4, अरनोद में 4 कोरोना के नए रोगी आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 424 कोरोना के कुल केस है।
:=:====
चिकित्सा विभाग की ओर से बूस्टर डोज की संख्या बढ़ाई गई है।
इसके तहत 60 से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। अब तक जिले में ४ हजार २५१ को बूूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। जबकि लक्ष्य ५५ हजार ६०७ का है।
-=-=-= यह है बूस्टर डोज की स्थिति
जिले में बूस्टर डोज का लक्ष्य ५५ हजार ६०७ का है। इनमें से तीन दिन में ४ हजार २५१ ने बूस्टर डोज लगवाई है। इसके तहत अरनोद में ८२११ में से ३१७, १०१३६ में से १०५०, धरियावद में १०४३१ में से ११९९, पीपलखूंट में ९५७१ में से १७६, प्रतापगढ़ ग्रामीणा में १२६५९ में से ४७७ और शहर में ४६०० में से १०३२ को बूस्टर डोज लगाई गई है।
=-=
बढ़ा दी है जांचें, रोकना है संक्रमण
जिले में गत दिनों से संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए चिकित्सा विभाग की ओर से जांचों का दायरा भी बढ़ा दिया गया है। जिससे समय रहते उपचार किया जाए और इसकी रफ्तार पर लगाम लगाई जा सके। वहीं लोगों को कोविड गाइड की पालना भी आवश्यक है। जिससे समय पर रोग का पता लगाया जा सके और इस पर अंकुश लगाया जा सके।
-=-=-=डॉ. दीपक मीणा, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, प्रतापगढ़.
--==--=-=

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.