scriptCooperative Minister Anjana said there will be no shortage in the fiel | सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा-शिक्षा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं आएगी | Patrika News

सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा-शिक्षा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं आएगी

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यर्थियों के लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी। हरीश आंजना बालिका विद्यालय की तर्ज पर गुलाबचंद मेवाड़ी उच्च माध्यमिक विद्यालय भी बनाया जाएगा। यह बात सोमवार को हरीश आंजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित 5 कक्षा कक्षों के लोकार्पण एवं पालिका द्वारा पट्टा वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कही।

प्रतापगढ़

Published: January 05, 2022 09:12:04 am


-=---= सहकारिता मंत्री आंजना ने विद्यालय में कक्षा कक्षों का लोकार्पण एवं पट्टा वितरण किया

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यर्थियों के लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी। हरीश आंजना बालिका विद्यालय की तर्ज पर गुलाबचंद मेवाड़ी उच्च माध्यमिक विद्यालय भी बनाया जाएगा। यह बात सोमवार को हरीश आंजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित 5 कक्षा कक्षों के लोकार्पण एवं पालिका द्वारा पट्टा वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कही। उन्होंने कहा कि नगर में पेयजल के लिए शीघ्र ही हमेल बांध का निर्माण होगा। उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मंत्री आंजना ने कहा कि नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपने कार्यों के लिए भटकना नहीं चाहिए। बल्कि लोगों के कार्यों को तत्परता से कर राहत दिलाने में अधिकारी व जनप्रतिनिधि सहयोग दें। उन्होंने कहा कि राजकीय कॉलेज में व्याख्याताओं की कमी भी शीघ्र पूरी कर दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने कृषि कार्य के दौरान मृतक परिजनों को दो-दो लाख रुपए के मंडी कमेटी की ओर से चेक वितरित किए गए। वहीं नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अब्दुल वहीद, नगर पालिका अध्यक्ष फातेमा मुस्तफा बोहरा, उपाध्यक्ष सीमा मनीष उपाध्याय, उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, पीसीसी सदस्य अमृतलाल बंडी, प्रधान सपना मीणा, उपप्रधान विक्रम आंजना की मौजूदगी में नगर के 225 लोगों को पट्टे वितरित किए गए। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक मनीष बडग़ुजर, थानाधिकारी कपिल पाटीदार, शिक्षाविद मार्तंडराव मराठा, समाजसेवी मुस्तफा बोहरा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व पार्षद मनीष उपाध्याय आदि विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत अभिनंदन विद्यालय की छात्राओं द्वारा किया गया एवं प्रधानाचार्य मनोज जैन व विद्यालय स्टाफ द्वारा अतिथियों का पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद मंत्री आंजना द्वारा 5 कक्षा कक्षों का लोकार्पण व नगर वासियों को पट्टे वितरित किए गए। कार्यक्रम में कोरोना गाइड लाइन की पूरी पालना की गई। इस दौरान पार्षद चट्टानसिंह, नागेश रेगर, दीपक व्यास, भरत खटीक सहित नगर वासी एवं छात्राएं मौजूद थे।
-=-=
विद्यालयों में 506 बच्चों को लगाया पहला टीका
छोटीसादड़ी. शहर के शिवाजी मार्ग स्थित हरीश आंजना राजकीय बालिका विद्यालय में 320 बालिकाओं को वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। गुलाबचंद मेवाड़ी राजकीय विद्यालय में 206 बालकों को प्रथम डोज वैक्सीन की लगाई गई। दोनों विद्यालय में कुल 506 वैक्सिन लगाई गई। इस दौरान बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्या मनोजकुमारी जैन, पार्षद चट्टानसिंह साहू, सीएचसी वैक्सीन इंचार्ज विनय साहू की मौजूदगी में टीकाकरण किया गया।
ेराजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुबी में चिकित्सा कर्मियों एवं संस्थाप्रधान के निर्देशन में बच्चों के टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया।
टीकाकरण से पूर्व विद्यालय की अध्यापिका प्रवीणा जोशी द्वारा बालिका को माला पहनाकर टीके लगवाने के लिए स्वागत एवं उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर संस्था प्रधान जगदीशचंद पाठक, चिकित्साकर्मी रीना आंजना, रेणु जायसवाल, मनीष, अध्यापक और अध्यापिका मौजूद रही।
:===::
सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा-शिक्षा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं आएगी
सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा-शिक्षा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं आएगी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टInternet Shutdown: कोई आपका इंटरनेट बंद कर दे तो क्या करेंगेमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modiरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीWeather update - ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं, जाने कैसा रहेगा आज और कल का मौसममालिक की मौत के बाद भी ड्राइवर-नौकर बैंक खाते से निकालते रहे रकम!काशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.