scriptCorona blast once again in Pratapgarh, 23 cases in a single day | प्रतापगढ में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट, एक ही दिन में 23 केस | Patrika News

प्रतापगढ में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट, एक ही दिन में 23 केस

कुल एक्टिव केस 63, पारसोला में भी मिले दो मामले

प्रतापगढ़

Published: January 05, 2022 08:16:57 pm

प्रतापगढ़. जिले में बुधवार को एक बार फिर से कोरोना ब्लास्ट हुआ। जिले में एक साथ 23 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। अब कुल संक्रमितों की संख्या 70 हो गई। इनमें से सात रिकवर हो गए। जबकि एक्टिव केस 63 हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी में सबसे ज्यादा मामले आए। दो केस पारसोला में भी आए हैं। हालंाकि ये सभी स्वस्थ है और घर पर ही आइसोलेशन में है। विभाग ने सैंपलिंग बढ़ाकर प्रतिदिन सात सौ कर दी है। इससे भी संक्रमण के नए केस सामने आ रहे हैं।
कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने निकाला शहर में रूट मार्च
कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने निकाला शहर में रूट मार्च
बाहरी लोगों के संपर्क से बढ़ केस
चिकित्सकों का कहना है कि जिले में बाहर से आए लोगों की वजह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जिले में दुबई और खाड़ी के अन्य देशों से आए लोगों की वजह से यहां कोरोना संक्रमण फैला है। जानकारों का कहना है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन जल्दी फैलता है। जनवरी में इसका पीक आकर गुजर जाएगा। अब जो भी मरीज आ रहे हैं, वे घर पर ही ठीक हो रहे हैं।
2209 स्कूली बच्चों ने लगवाई कोरोना की डोज
इस बीच जिले में 15-18 वर्ष तक के बच्चों को कोरोना का टीका लगाने का सिलसिला जारी है। बुधवार को जिले में 2209 किशोर किशोरियों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें अरनोद ब्लॉक में 348,छोटीसादड़ी में 515,धरियावद में 273, पीपलखूंट में 234, प्रतापगढ़ ग्रामीण में 459 और शहरी क्षेत्र में 380 बच्चों को टीका लगाया गया।
धरियावद में कोरोना की दस्तक

धरियावद. तहसील क्षेत्र में लम्बे समय बाद बुधवार को कोरोना संक्रमण केेे दो मामले दर्ज किए ्रगए। जिसके बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया। तहसील के पारसोला में एक निजी कार्मिक के अलावा मुणिया गांव में एक किशोरी में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम दोनों संक्रमित के निवास पर पहुंची। आवश्यक दवाइयां देते हुए संक्रमितों के सम्र्पक में आए लोगों के कोविड सैम्पल लिए गए। इधर संक्रमण की दस्तक के बीच धरियावद पुलिस ने बुधवार को पुलिस उप अधीक्षक संदीपसिंह शक्तावत एवं सीआई कमलचंद मीणा के नेतृत्व में रूट मार्च किया। आमजन को कोरोना बचाव एवं नियमों के पालना की बात कही गई। इधर बढ़ते संक्रमण के बीच चिकित्सा विभाग भी सर्तक हो चुका है। खंड चिकित्सा प्रभारी एसके जैन ने एक आदेश जारी कर तहसील क्षेत्र में सर्दी, जुकाम एवं बुखार पीडित व्यक्तियों को स्वत: ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर तत्काल अपनी कोरोना जांच के निर्देश दिए।
पारसोला में कोरोना की एन्ट्री
पारसोला. धरियावद उपखण्ड क्षेत्र के पारसोला कस्बे में करीब छ: माह बाद कोरोना की एन्ट्री हुई है। पारसोला पीएचसी प्रभारी राजेश बिजारणियां ने बताया की निजी कम्पनी में कार्यरत एक कार्मिक कोरोना संक्रमित आया है। उसे कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। जो गत दिसंबर माह में गुजरात से आया था। दो दिन से बुखार होने से सैंपल लिया गया। जिसमें पॉजिटिव रिपोर्ट मिली। संक्रमित को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उसके सम्पर्क आए सभी की सैंपलिंग की गई।
ोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने निकाला शहर में रूट मार्च
प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए रूट मार्च निकालते हुए मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की। एसपी डॉ अमृता दुहन के नेतृत्व में नगर परिषद से रूट मार्च शुरू हुआ। रूट मार्च में पुलिस के जवानों के साथ ही क्यूआरटी और महाराणा प्रताप बटालियन के जवान शामिल थे। शहर के प्रमुख मार्गो से होकर निकले रूट मार्च में लोगों से मास्क लगाने की अपील की गई। साथ ही लोगों को चेतावनी दी गई थी यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के नजर आता है तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। मास्क नहीं पहने पर 1000 रुपए का चालान काटा जाएगा। शहर सहित जिलेभर में बढ़ रहे संक्रमितों को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.