scriptधरियावद में कोरोना विस्फोट, 2 दिनों में 10 संक्रमित | Corona explosion in Dhariyavad, 10 infected in 2 days | Patrika News

धरियावद में कोरोना विस्फोट, 2 दिनों में 10 संक्रमित

locationप्रतापगढ़Published: Mar 05, 2021 08:50:57 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़/धरियावद. कस्बे में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा हैं। यहां गुरुवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। दोपहर को आई मेडिकल रिपोर्ट में नगर में 7 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 5 पूर्व संक्रमित परिवार के सदस्य तथा 2 एक विद्यालय के कार्मिक शिक्षक शामिल हैं।

धरियावद में कोरोना विस्फोट, 2 दिनों में 10 संक्रमित

धरियावद में कोरोना विस्फोट, 2 दिनों में 10 संक्रमित


कस्बे में मचा हडक़ंप
-कस्बे में कंटेन्टमेंंट जोन घोषित किए
प्रतापगढ़/धरियावद. कस्बे में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा हैं। यहां गुरुवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। दोपहर को आई मेडिकल रिपोर्ट में नगर में 7 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 5 पूर्व संक्रमित परिवार के सदस्य तथा 2 एक विद्यालय के कार्मिक शिक्षक शामिल हैं। चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके जैन के निर्देशन में कोविड टीम विशेषज्ञ कमलेश कोठारी एवं अभिषेक भंवरा ने संक्रमितों के निवास पर पहुंच सभी को होम क्वारंटीन किया। इधर पुलिस प्रशासन ने संक्रमितों के प्रतिष्ठान को बंद कराया। कंटेनमेंट जोन निर्धारित कर दिया है। धरियावद कस्बे में गत 2 दिनों में 10 संक्रमित मिलने से प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हडंकम्प मच गया। वहीं क्षेत्र के एक विद्यालय के दो दिन में 3 कार्मिक संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने सुरक्षा के मद्धेनजर उक्त विद्यालय को दो दिवस के लिए बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। तहसीलदार संजय चरपोटा के अनुसार सुरक्षा के दुष्टिकोण से उक्त विद्यालय को दो दिवस के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान विद्यालय में संक्रमितों के सम्र्पक में आए कोरोना जांच सेम्पल लेने तथा विद्यालय बंद अवधि में चिकित्सा टीम द्वारा पूरे विद्यालय परिसर को सेनेट्राइजर करने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग ने संक्रमितों के सम्र्पक में आए लोगों से जांच करवाने के निर्देश दिए। गौरतलब हैं कि नगर में गत वर्ष दिसम्बर के बाद एक बार पुन: कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।
बाजार में दिख रही लापरवाही. इधर नगर में बीते दो दिनों मेंं 10 संक्रमित मिलने के बावजूद नगर में संक्रमण के प्रति कोई सावधानी नहीं बरत रहे है। यही कारण हैं कि दुकानों से लेकर बाजारों प्रमुख मार्गों सभी जगह बिना मास्क के घुमते दिखाई दे रहे है। यहां सोशल डिस्टिेंसिंग की पालना नहीं हो रही हैं।

:==:=छोटीसादड़ी. एसडीएम मल्होत्रा को लगाई वैक्सीन की दूसरी डोज
छोटीसादड़ी. उपखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की धर्मशाला में आयोजित कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सुबह 9 बजे से ही बड़ी संख्या में वृद्ध पहुंचे। इससे सुबह से ही टीकाकरण केंद्र के बाहर लंबी लाइनें लग गईं और पंजीयन स्थल पर भी भीड़ जुट गई। टीकाकरण केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ने टैंट लगाव रखा और वरिष्ठ नागरिकों के कतार में बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम कर रखा है। जिसमें शहरी क्षेत्र में 60 वर्ष से अधिक उम्र के महिला.पुरुषों का टीकाकरण किया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. विजयकुमार गर्ग ने बताया कि गुरुवार को राजस्व विभाग के दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया। जिसमें एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा को कोविड.19 वैक्सीनेशन किया गया। गुरुवार को 106 महिलाओं व 106 पुरुषों के टीका लगाया। गुरुवार को कुल 212 टीके लगाए गए। इस दौरान समाजसेवी अमृतलाल बंडी, अरुणकुमार नाहर सहित अन्य लोगों द्वारा सहयोग किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो