scriptकांठल से विदाई की ओर कोरोना | Corona towards farewell from Kanthal | Patrika News

कांठल से विदाई की ओर कोरोना

locationप्रतापगढ़Published: Jun 23, 2021 07:19:29 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

-प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से कोरोना के आंकड़े कम होते जा रहे है। ऐसे में यहां से कोरोना की विदाई की ओर है। गत दिनों से कोरोना के केस 10 से भी कम आने लगे है। वहीं रिकवर के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिला चिकित्सालय लैब में मंगलवार को कुल 259 सैंपल की जांच की गई। जिसमें से मात्र दो केस ही पॉजिटिव आए है।

कांठल से विदाई की ओर कोरोना

कांठल से विदाई की ओर कोरोना


-258 में से मात्र दो पॉजिटिव
-जिले में 26 एक्टिव केस
-प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से कोरोना के आंकड़े कम होते जा रहे है। ऐसे में यहां से कोरोना की विदाई की ओर है। गत दिनों से कोरोना के केस 10 से भी कम आने लगे है। वहीं रिकवर के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिला चिकित्सालय लैब में मंगलवार को कुल 259 सैंपल की जांच की गई। जिसमें से मात्र दो केस ही पॉजिटिव आए है। जबकि 257 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके साथ ही जिले में अब मात्र 26 एक्टिव केस बचे है। गौरतलब है कि जिले में पॉजिटिव केसों की संख्या कम होती जा रही है। इसके साथ ही जांच में कोरोना संक्रमित भी कम ही मिल रहे हैं। यदि ऐसा ही रहा तो जल्द ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। जिले में मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव आए हैं। एक्टिव केसों की संख्या भी 26 रह गई है। वहीं राजकीय चिकित्सालय के कोविड जोन में पलंग खाली हो गए है। वहीं जिले में दो मरीज डिस्चार्ज या रिकवर हुए हैं। एक्टिव केस में प्रतापगढ़ शहर में 10, ग्रामीण में 5, अरनोद में 3, पीपलखूंट में 3 और धरियावद में दो केस है। प्रतापगढ़ जिले में अब कोरोना पूरी तरह समाप्ति की ओर है। ऐसे में अब लोगों को सावधानी बरतनी होगी। कई जगह पर देखने में आ रहा है कि लोगों ने मास्क लगाना कम कर दिया है। वहीं सोशल डिस्टेसिंग भी कम हो रही है। ऐसे में लोगों को सावधानी से कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी चाहिए।
मोखमपुरा.
यहां राजीव गांधी सेवा केंद्र घोंटारसी पर मंगलवार को टीकाकरण का आयोजन किय गया। जहां कुल 180 टीके लगाए गए। सुबह से ही टीके लगवाने के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा गया। अब ग्रामीणों में जागरूकता आने लगी है। निकटवर्ती ग्राम पंचायत कल्याणपुरा में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया गया जिसमें 120 वैक्सीन लगाई गई।
==:==केंद्रीय जल जीवन मिशन का शिविर लगाया
सालमगढ़.
यहां राजीव गांधी सेवा केंद्र में मंगलवार को सरपंच चंद्रिका मीणा की अध्यक्षता में ग्राम जल समिति ग्रामीण विकास सेवा संस्थान की ओर से नए नल कनेक्शन का शिविर लगाया गया। जिसमें 42 नए कनेक्शन के आवेदन प्राप्त हुए। केंद्रीय जल जीवन मिशन हर घर नल हर घर जल के अंतर्गत सालमगढ़ में नई पेयजल टंकी व कस्बे में नई पाइप लाइन डाली जा रही है। शिविर में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता महर्षि व्यास, पूर्व सरपंच प्रकाश मीणा, पंचायत सहायक शांतिलाल मीणा, प्रेमसिंह पंवार, तेजसिंह मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो