scriptDawoodi Bohra Samaj laid eyelids and paws in the welcome of religious | दाऊदी बोहरा समाज धर्मगुरू सैयदना साहब के स्वागत में बिछाए पलक-पावड़े | Patrika News

दाऊदी बोहरा समाज धर्मगुरू सैयदना साहब के स्वागत में बिछाए पलक-पावड़े

प्रतापगढ़. जिले के छोटीसादड़ी में दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला के गुरुवार को आगमन पर समाज के लोगों ने पलक-पावड़े बिछाए। इस दौरान यहां समाज की ओर से सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध किए गए। यहां धर्मगुरू सैयदना साहब के सान्निध्य में विभिन्न आयोजन किया गए। जिसमें समाज के देश और विदेश से भी कई लोग पहुंचे।

प्रतापगढ़

Published: October 29, 2021 07:55:49 am


=सुरक्षा को लेकर किया गया विशेष बंदोबस्त
-मोहम्मदिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल भवन का किया उद्घाटन
---छोटीसादड़ी पहुंचे देश-विदेश से समाज के लोग
प्रतापगढ़. जिले के छोटीसादड़ी में दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला के गुरुवार को आगमन पर समाज के लोगों ने पलक-पावड़े बिछाए। इस दौरान यहां समाज की ओर से सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध किए गए। यहां धर्मगुरू सैयदना साहब के सान्निध्य में विभिन्न आयोजन किया गए। जिसमें समाज के देश और विदेश से भी कई लोग पहुंचे। मोहम्मदिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नवीन भवन का उद्घाटन भी किया। वहीं बोहरा समाज मस्जिद में मजलिस का आयोजन किया गया। इसके साथ ही राज्य सरकार के सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर मंत्री उदयलाल आंजना ने सैयदना साहब से अभिवादन कर आशीष लिया।। इस दौरान सैयदना साहब ने यहां शहर में समाज के लोगों के घरों में पवित्र कदम रखें, जहां लोगों ने उनकी अभूतपूर्व अगवानी की।
-=-=-=-=
सैयदना साहब गुरुवार सुबह 5 बजे बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन से नीमच रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहां से समाज की ओर अगवानी कर सुबह ६ बजे छोटीसादड़ी लाया गया। शहर में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। सबसे पहले सैयदना साहब नगर के सेठ फकरीभाई के घर पहुंचे। इसके बाद दाऊदी बोहरा समाज की मस्जिद में सैयदना की वाअज का आयोजन किय गया। दाऊदी बोहरा समाज द्वारा निर्मित मोहम्मदिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल का उद्घाटन किया गया। जिसमें समाज के कई लोगों ने भाग लिया। सभी कार्यक्रमों में सुरक्षा को लेकर बहुत लोगों को प्रवेश दिया गया।
समाज के घरों में रखे पवित्र कदम
यहां छोटीसादड़ी में सैयदना साहब ने समाज के विभिन्न घरों में कदम रखे। समाज के मुस्तफा बोहरा ने बताया कि इसके लिए समाज के लोगों की ओर से विशेष रूप से अगवानी की गई। समाज की ओर से घरों में सैयदना साहब की अगवानी में विशेष आयोजन किए गए।
------शहर में लगाए गए सुरक्षाकर्मी
यहां नगर में सैयदना साहब के आगमन को लेकर विशेष बंदोबस्त किए गए। यहां पुलिस की ओर से सभी तरफ पुलिसकर्मी तैनात किए गए। इसके अलावा समाज की ओर से भी सुरक्षाकर्मी सभी तरफ तैनात किए गए। सैयदना साहब के विशेष सुरक्षा घेरा बनाया गया।
--देश-विदेश से पहुंचे समाज के लोग
बोहरा समाज की ओर से यहां सैयदना साहब का आशीर्वाद लेने देश-विदेश से कई लोग पहुंचे। जिसमें देश के राजस्थान समेत गुजरात, महाराष्ट्र, दक्षिण भारत समेत कुवैत, दुबई आदि देशों सेे भी कई लोग छोटीसादड़ी पहुंचे।
======
छोटीसादड़ी में गूंजी मौला-मौला की सदाएं
प्रतापगढ़. धर्मगुरु डॉ. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब सेठ फकरीभाई बोहरा के मकान पर विश्राम के बाद शाही ठाठ से बुरहानी मस्जिद पहुंचे। जहां उनके पलभर के दीदार के लिए गुरुवार को नगर के दाऊदी बोहरा समाज की बुरहानी मस्जिद के बाहर हजारों की संख्या में महिला पुरुषों का तांता लगा। सभी ने सैयदना के दीदार के लिए पलके बिछा दी। जैसे ही मौला का काफिला मस्जिद पहुंचा, मौला... मौला मुफद्दल मौला...की सदाएं गूंजने लगीं।
दाऊदी बोहरा समाज धर्मगुरू सैयदना साहब के स्वागत में बिछाए पलक-पावड़े
दाऊदी बोहरा समाज धर्मगुरू सैयदना साहब के स्वागत में बिछाए पलक-पावड़े

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रता'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलागुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकताक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.