दो दिन से लापता अधेड़ का शव कुएं में मिला


प्रतापगढ़. लालगढ़ ग्राम पंचायत के धनियारुंडी गांव का एक अधेड़ दो दिन से लापता था। उसका शव गांव के एक किलोमीटर दूर कुएं में रविवार को मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाला गया। अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

By: Devishankar Suthar

Published: 05 Apr 2021, 07:06 AM IST


प्रतापगढ़. लालगढ़ ग्राम पंचायत के धनियारुंडी गांव का एक अधेड़ दो दिन से लापता था। उसका शव गांव के एक किलोमीटर दूर कुएं में रविवार को मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाला गया। अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस ने बताया कि कारुलाल(50) पुत्र रंगजी मीणा निवासी धनियारुंडी अपने घर से 2 दिन से लापता था। उसका शव लालगढ़ गांव के पास एक कुएं में मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाला गया। मौके पर लालगढ़ सरपंच उदयलाल मीणा, जिला परिषद सदस्य किशनलाल मीणा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से शव को कुएं से बाहर निकाला। पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।
-=- तीन ट्रांसफॉर्मर से ऑयल चोरी
मोवाई. निकटवर्ती कोटडी गांव के पास खेत पर लगे तीन ट्रांसफॉर्मर से ऑयल चोरी हो गया। दलोट निवासी हरीशसिंह के खेत पर थ्री फेस की डीपी लगी हुइ है। तीनों डीपी में से शनिवार रात में चोरों ने ऑयल चोरी किया। चोरों ने यहां थ्री फेस तार हटा दिए। इसेक बाद ट्रांसफॉर्मर में आयल निकाल लिया। जब किसान रविवार सुबह कुएं पर पहुंचा तो देखा कि तीनों डिपो में से आया निकाला हुआ था। किसान रामलाल ने इस संबंध में गांव में जाकर सूचना दी। यहां के किसान देवीलाल रैदास, बालूराम मेघवाल, बबलू खटीक को काफी नुकसान हुआ।
:=
:===:
उंठेल के अंकुश का इंस्पेक्टर पद पर चयन
सालमगढ़. निकटवर्ती उंठेल के अंकुश निनामा का केन्द्रीय आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर पद पर चयन होने पर ग्राम वासियों में खुशी की लहर है। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश निनामा ने बताया कि दलोट में कालापानी रोड निवासी भीमराज मीणा प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत है। उनके पुत्र अंकुश निनामा ने एसएससी सीजीएल के 4 राउंड एग्जाम क्लियर करने के यह सफलता हासिल की है। इससे गांव उंठेल एवं दलोट क्षेत्र के युवाओं में खुशी की लहर है।
=-=
४५ वर्ष से अधिक आयु वर्ग में नहीं रुझान
प्रतापगढ़.
कोविड-वैक्सिन में प्रदेश में ४५ वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों में रुझान कम है। ऐसे में लक्ष्य के मुकाबले प्राप्ति कम हो रही है। प्रदेश में यह आंकड़ा अभी मात्र २३.९ प्रतिशत तक ही पहुंचा है। जबकि प्रतापगढ़ जिले में २३ प्रतिशत ही टीकाकरण हुआ है। ऐेसे में जिला १९ वें स्थान पर है। वहीं नागौर जिले में ४० प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। जो अभी प्रथम स्थान पर है। जबकि प्रेश में सबसे कम टीकाकरण जयपुर में १५.९ प्रतिशत ही हुआ है।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक मीणा ने बताया कि ४५ से ५९ आयु के जिले में कुल १२११३७ का लक्ष्य था। जिसमें से अब तक २५४० का टीकाकरण किया गया है। इसी प्रकार ६० वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कुल ६९७१० को टीके लगान है। जिसमें से ४१४१२ को टीके लगाए जा चुके है। इस प्रकार जिले में कुल १९०८४७ में से ४३९५२ केा टीके लगाए जा चुके है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned