scriptदीपापली बाद सुधरेंगे तालाब खेड़ा कच्ची बस्ती के हालात | Deepapali will improve later situation | Patrika News

दीपापली बाद सुधरेंगे तालाब खेड़ा कच्ची बस्ती के हालात

locationप्रतापगढ़Published: Oct 08, 2017 10:33:34 am

Submitted by:

Rakesh Verma

-बनेगा शौचालय, चलेगी कचरा संग्रहण वाहन

pratapgarh
प्रतापगढ़. स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पहली पायदान पर आने के लिए नगर परिषद का पूरा अमला जुट गया है। शहर की तंग गलियों के साथ प्रमुख बाजार, चौराहों पर परिषद का सफाई दस्ता देखा जा सकता है। वहीं शहर की प्रमुख कच्ची बस्तियों में भी सफाईकर्मी दिखाई देने लगे है।
तालाबखेड़ा, कच्ची बस्ती में व्याप्त गंदगी पर राजस्थान पत्रिका में ‘ऐसे तो बन लिया प्रतापगढ़ नम्बर वन क्लीन सिटी’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

चेती नगर परिषद, ली सुध
नगर परिषद ने सुध लेते हुए शनिवार को अपना पूरा ध्यान तालाब खेड़ा बस्ती पर दिया। सफाईकर्मियों का एक दस्ता वहां पर लगाया गया। बस्ती में व्याप्त गाजर घास एवं कचरे एवं गंदगी से अटी बस्ती को साफ एवं स्वच्छ किया गया। इस दौरान नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी स्वयं भी मौके पर मौजूद रहे।
दीपावली बाद बनेगा सार्वजनिक शौचालय
शहर के तालाब खेड़ा कच्ची बस्ती में दीपावली के बाद एक महीने में नगर परिषद की ओर से शौचालय बनवा कर तैयार कर दिया जाएगा। जिससे लोगों को खुले में शौच जाना नही पड़ेगा।
इसके अलावा खुले में शौच से निजात के लिए प्राप्त आवेदकों को परिषद की ओर से शौचालय बनवाने के लिए किश्तें भी जारी कर दी हैं।
चलाया जाएगा कचरा वाहन
शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगर परिषद की ओर से तालाबखेड़ा स्थित कच्ची बस्ती में कचरा वाहन चालू किया जाएगा। नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने बताया कि दीपावली के बाद से योजना बनाकर कच्ची बस्ती में भी कचरा संग्रहण वाहन चालू कर दिया जाएगा।
================================
::::::::::::::::
गहराया बिजली संकट
शहरी क्षेत्र में दो घंटे, गांवों में तीन घंटे कटौती
प्रतापगढ़
बिजली के उत्पादन में कमी के कारण निगम की ओर से कटौती शुरू कर दी है।विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता आर.सी. शर्मा ने बताया कि विभिन्न कारणों के चलते विद्युत उत्पादन में एकाएक कमी हो गई है। ऐसे में विद्युत कटौती शुरू कर दी गई है। इसके तहत शहरी क्षेत्रों में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक और ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली बंद रहेगी। यह व्यवस्था आगामी दिनों भी रहेगी।
—————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो