scriptDemand to stop DJ, memorandum submitted to SDM | डीजे बंद कराने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन | Patrika News

डीजे बंद कराने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


प्रतापगढ़. सालमगढ़. यहां आयोजित शिविर में ग्राम पंचायत उंठेल के ग्रामीणों ने डीजे बंद कराने एवं अन्य समस्याओं के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश निनामा ने बताया कि प्रशासन गांव के संग शिविर में प्रमुखता से डीजे बंद कराने एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी अरनोद को ज्ञापन दिया।

प्रतापगढ़

Published: December 02, 2021 09:41:39 am


प्रतापगढ़. सालमगढ़. यहां आयोजित शिविर में ग्राम पंचायत उंठेल के ग्रामीणों ने डीजे बंद कराने एवं अन्य समस्याओं के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश निनामा ने बताया कि प्रशासन गांव के संग शिविर में प्रमुखता से डीजे बंद कराने एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी अरनोद को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया कि डीजे से स्कूली बच्चों की शिक्षा व्यवस्था बिगड़ रही है। ध्वनि प्रदूषण होता है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी गलत प्रभाव पड़ता है। साथ ही आदिवासी समाज में डीजे से संस्कृति भी नष्ट होती है। ग्रामीणों में आम सहमति बनी कि प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ डीजे बंद कराएं। इसके अलावा ग्रामीणों ने जिला प्रमुख इंदिरादेवी एवं उपखंड अधिकारी के सामने यूरिया, डीएपी की किल्लत, सडक़ों एवं बिजली पानी को लेकर के मुद्दे उठाए गए।
=-=-= ... ......-=--
बारावरदा. ग्राम पंचायत पाल में शिविर लगाया गया। जिसमें प्रभारी एसडीएम, प्रधान अमरीदेवी, गोपाल मीणा, सूरजमल मीणा, पाल सरपंच संगीता मीणा मौजूद रहे। ग्रामीणों मुख्य समस्याओं व वन अधिनियम अधिकारव वन अधिकार अधिनियम के तहत सामुदायिक पट्टे जारी कराने संस्थागत पट्टे दिए जाए। जंगल में नेटवर्क सुविधा उपलब्ध कराने, राजकीय कार्यालयों समस्त विद्यालय पर सोलर प्लांट स्थापित करने, समस्त विद्यालयों में सोलर संचालित ट्यूबवेल लगवाने, सहकारिता विभाग से खुलवाने, चिकित्सा विभाग से 108 एंबुलेंस की व्यवस्था, ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कराने, वंचित व्यक्तिगत पात्र वन अधिकार के पट्टे दिलाने, आगामी भर्ती में समस्त पंचायत क्षेत्र में अध्यापकों के खाली पड़े पदों पर पूर्ण भर्ती कराने आदि को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।
----=-=-=--=
प्रतापगढ़ मंडी भाव
-प्रतापगढ़. यहां कृषि उपज मंडी में बुधवार को विभिन्न जिंसों के भाव इस प्रकार रहे। गेहूं 1957 से 200०, मक्का 1600 से 1800, चना 3850 से 4270, मसूर 5951 से 6761, सोयाबीन 6000 से 6500, सरसों 6671 से 6800, अलसी 9067 से 9376, मैथी 5990 से 6912, लहसुन 2030 से 4290, प्याज 300 से 1331 रुपए प्रति क्विंटल रहे।
-::==:=:=:=
विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम
प्रतापगढ़.
राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) चतुर्थ चरण के अंतर्गत बुधवार को एड्स दिवस पर जागरूकता का आयोजन किया गया। परियोजना के अधीक्षण अभियन्ता मनीष अरोड़ा ने बताया कि परियोजना में कार्यरत श्रमिकों के साथ जागरूकता गतिविधियां की गई। जिसमें श्रमिकों को एचआईवी/एड्स से होने वाले खतरों के प्रति आगाह किया और इस बीमारी से बचाव के उपाय बताए। सहायक सामाजिक विकास अधिकारी मनोज ने बताया कि एचआईवी/एड्स संक्रमण से बचने के लिए बीमार होने पर हमेशा नई सिरिंज और सुई, दाढी बनाने के लिये नई ब्लेड का प्रयोग करें। जरूरत होने पर खून लेने से पहले जांच और किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर हमें डॉक्टर को दिखाना चाहिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बगवास से डॉ.विशाल, दीलीप, भरत ने सफाई के बारे में जानकारी दी। आशुतोष कुमार ने स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विषय पर विचार व्यक्त किए।
=-=-
जिला कारागृह में किया निरीक्षण एवं संवाद
प्रतापगढ़. राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशों की पालना में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिव प्रसाद तम्बोली के मुख्य आतिथ्य में जिला कारागृह में विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्राधिकरण सचिव ने बंदियों से वार्ता की। विश्व एड्स दिवस के बारे में समझाया गया। दिलीप शर्मा, हेमन्त बोराणा के साथ जेल स्टाफ को एड्स दिवस मनाने की महत्ता के बारे में बताया। सुविधाओं के बारे मे भी बताया गया। जेल मेन्यूअल के पालन के आवश्यक निर्देश दिए गए।
=====....
डीजे बंद कराने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
डीजे बंद कराने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलापंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.