नकारा साबित हुआ 25 लाख का भवन

Rakesh kumar Verma

Publish: Oct, 13 2017 10:27:23 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
नकारा साबित हुआ 25 लाख का भवन

नकारा साबित हुआ 25 लाख का भवन

किराये के भवन में किया सुपर बाजार का उद्घाटन प्रतापगढ़. नीमच रोड स्थित एक किराए के भवन में जिले का पहला उपभोक्ता भण्डार शुरु किया गया। गुरुवार को जनजाति मंत्री नन्दलाल मीणा के हाथों इसका उद्घाटन हुआ। जबकि उपभोक्ता भण्डार के लिए कृषि उपज मण्डी के पीछे हाउसिंग बोर्ड रोड पर 25 लाख रुपए की लागत से सर्व सुविधायुक्त भवन बनकर लगभग तैयार हो चुका है। ऐसे में किराए के भवन में इसे संचालित किया जाना समारोह में चर्चा का विषय रहा। जबकि जहां सुपर बाजार का उद्घाटन किया गया है, वह जगह शहर से काफी दूर पड़ती है। जहां आम उपभोक्ता विशेषकर महिला वर्ग को जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से चौपहिया वाहनधारियों के लिए भी परेशानी का सबब रहेगी। दूसरी और कृषि मण्डी के पीछे नवनिर्मित भवन शहर के काफी नजदीक पड़ता। वहीं कृषि मण्डी में आने वाले काश्तकारों को भी इसका समुचित लाभ मिल पाता। इन सब बातों की अनदेखी कर शहर से दूर सुपर बाजार को संचालित किया जाना समझ से परे माना जा रहा है।

निर्माण कार्य अभी है बाकी
नए भवन में अभी कुछ निर्माण कार्य बाकी रह गया था। इसके चलते किराए के भवन में संचालित कर रहे हैं। निर्माणधीन भवन की जगह काफी एकान्त में है। जगह अभी लोकप्रिय भी नहीं है। 11 माह के लिए सुपर बाजार को किराए के भवन में संचालित कर रहे हैं। जैसे ही जगह लोकप्रिय हो जाएगी।वैसे ही सुपर बाजार को वहां स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
-रविन्द्र गोयल, उपरजिस्ट्रार

--------------------------------------------

प्रतापगढ़ की जनता को मिलेगा सहकारी सुपर बाजार का लाभ
प्रतापगढ़.
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नंदलाल मीणा ने गुरुवार को प्रतापगढ़ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड की ओर से संचालित सहकारी सुपर बाजार भवन का लोकार्पण किया। मंत्री मीणा ने इसका अवलोकन किया और कहा कि सहकारी उपभोक्ता भण्डार के सुचारू संचालन से यहां के लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा। इस भण्डार के माध्यम से जनजाति छात्रावासों में रह रहे पांच हजार से ज्यादा बालक-बालिकाओं को लाभ मिलेगा, वहीं छात्रावासों के जुड़ाव तथा जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों के सहयोग से भंडार सफल होगा।
जिला कलक्टर नेहा गिरि ने कहा कि यहां के लोगों को कई चीजों की खरीद के लिए मंदसौर, नीमच आदि स्थानों पर जाना पड़ता था लेकिन उपभोक्ता भण्डार में एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार की सामग्री उपलब्ध होगी।सहकारी समितियां के उप रजिस्ट्रार रवीन्द्र कुमार गोयल ने बताया कि यह भण्डार सुबह 10 से रात्रि 8 बजे तक चलेगा।
:::::::::::
श्रीकृष्ण पाटीदार कल प्रतापगढ़ में
प्रतापगढ़. राजस्थान राज्य जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार शनिवार को प्रतापगढ़ पहुंचेंगे तथा रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे। पाटीदार रविवार को मध्याह्न 12 बजे जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे। अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि रविवार सायं 4 बजे पाटीदार सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned